BPSC AE RECRUITMENT: इंजीनियरिंग विभाग में सहायक अभियंता के पदों पर बढ़ी आवेदन तिथि, सात जुलाई अंतिम तारीख

BPSC AE Recruitment 2024: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने सार्वजनिक स्वास्थ्य इंजीनियरिंग विभाग (PHED) में सहायक अभियंता (सिविल/मैकेनिकल) के पदों पर पंजीकरण की तारीख आगे बढ़ा दी है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए अब 7 जुलाई, 2024 तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारित वेबसाइट- bpsc.bih.nic.in पर जाना होगा। इससे पहले आवेदन की अंतिम तिथि 30 जून, 2024 थी।

इस भर्ती अभियान का लक्ष्य कुल 118 रिक्तियों को भरना है, जिनमें से 113 रिक्तियां सहायक अभियंता (सिविल) के पद के लिए और 5 सहायक अभियंता (मैकेनिकल) पदों के लिए हैं।

शैक्षणिक योग्यता

इंजीनियरिंग विभाग के सहायक अभियंता सिविल के पदों के लिए आवेदन करे रहें उम्मीदवारों के पास इंजीनियरिंग में बी.टेक की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा, सहायक अभियंता मैकेनिकल के पदो के पर भर्ती के लिए आवेदन कर रहे उम्मीदवारों के पास मैकेनिकल इंजीनियरिंग में बी.टेक की डिग्री होनी चाहिए।

आयु सीमा

सहायक अभियंता सिविल और सहायक अभियंता मैकेनिकल दोनों पदों पर भर्ती के लिए आवेदन कर रहे उम्मीदवारों की आयु 21 वर्ष से 37 वर्ष के बीच होनी चाहिए। वहीं महिलाओं को दोनों पदों पर आयु सीमा में छूट दी गई।

आवेदन शुल्क

सामान्य/ओबीसी और अन्य राज्य के उम्मीदावरों को इन पदों के लिए 750 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। इसके अलावा, एससी/एसटी/पीएच श्रेणी के उम्मीदावरों को 200 रुपये का आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। वहीं महिला उम्मीदवारों (Bihar Dom) को केवल 200 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा।

कैसे करें आवेदन?

  • सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट -bpsc.bih.nic.in. वेबसाइट पर जाएं।
  • अब नवीनतम जॉब विकल्प पर जाएं और अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करें। 
  • अब अपना पंजीकरण करें
  • इसके बाद बाद, उम्मीदवार अपनी योग्यता के अनुसार पद का चयन करें  और फॉर्म भर लें। 
  • उम्मीदवार को अपने दस्तावेजों जैसे फोटो हस्ताक्षर और किसी भी स्नातक की डिग्री की पीडीएफ अपलोड करनी होगी।
  • यह सारी प्रक्रिया करने के बाद उम्मीदवार आवेदन शुल्क का भुगतान करें। 
  • अंत में आवेदन पत्र की एक कॉपी ले लें।

2024-07-02T08:05:35Z dg43tfdfdgfd