BHOPAL NEWS: महापौर ने अपने कार्यकाल का दूसरा बजट 3353 करोड़ का किया पेश

नवदुनिया प्रतिनिधि, भोपाल। महापौर मालती राय के कार्यकाल की दूसरी बजट बैठक का आयोजन मंगलवार को आइएसबीटी स्थित निगम मुख्यालय के परिषद कक्ष में किया गया । इस मौके पर महापौर ने वित्तीय वर्ष 2024-25 का पुनरीक्षित बजट 3353 करोड़ 16 लाख का बजट पेश किया है।

बजट को लेकर कांग्रेस पार्षद दल की नेता प्रतिपक्ष शबिस्ता जकी ने कहा नए कवर में पुराना बजट पेश किया गया है । वहीं कांग्रेस पार्षद योगेंद्र सिंह गुड्डू चौहान ने तो वित्तीय विभाग के अफसरों से नसीहत देते हुए कहा कि नकल में भी अकल लगती है, कम से कम संख्या को बदल देते। ताकि बजट में कुछ तो नया दिखाई देता। बजट को लेकर निगम अध्यक्ष किशन सूर्यवंशी का कहना है कि यह बजट भोपाल को समर्थ और आत्मनिर्भर बनाने वाला बजट है। शहर के विकास के सभी बिंदुओं को बजट में शामिल किया गया है।

परिषद की बैठक शुरु होने से पहले नेता शबिस्ता जकी ने लोक महत्व के प्रश्न हटाए जाने पर जमकर विरोध किया। प्रश्नकाल के के दौरान निर्माण कार्यों के टेंडर को नोंकझोंक हुई। पार्षद लईका कुरैशी ने शहर में अमृत प्रोजेक्ट और सीवेज सिस्टम पर सवाल खड़े किए। पार्षद शिरीन खान ने शहर में ध्वस्त पड़ी सफाई व्यवस्था को लेकर सत्तापक्ष के नेताओं को घेरा। बैठक के दौरान गुमठी, अतिक्रमण, व्यक्तिगत नल कनेक्शन, 300 पेड़ों की अवैध कटाई समेत कई मामले आए। बजट पर चर्चा के दौरान कांग्रेस पार्षदों ने पार्षद निधि को 25 लाख से बढ़ाकर 50 लाख करने की मांग की।

2024-07-02T15:46:07Z dg43tfdfdgfd