APPLE का लैपटॉप चुराकर चोर ने छोड़ा नोट- 'वापिस चाहते हो तो इस नंबर पर कॉल करना' और फिर...

चीन के शंघाई शहर में एक चोर ने दुकान से चोरी करने के बाद दुकानदार के लिए एक नोट छोड़ा. साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, इस नोट में चोर ने दुकानदार से अपनी सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत करने के लिए कहा. ये घटना 17 मई को हुई थी, जब संग नाम के एक चोर ने दुकान की बाहरी दीवार फांदकर एक घड़ी और एप्पल मैकबुक चुरा लिया. दुकान के अंदर घुसने के बाद, संग ने वहां रखे मोबाइल फोन और लैपटॉप को इकट्ठा कर के एक डेस्क पर रख दिया. शंघाई पुलिस के मुताबिक, इसके बाद उसने एक नोट लिखकर उसे उन इलेक्ट्रॉनिक सामानों के नीचे छिपा दिया.

क्या लिखा था नोट में?

उस नोट में संग ने लिखा, 'बॉस, मैंने सिर्फ एक घड़ी और एक लैपटॉप लिया है. आपको अपनी चोरी रोकने का इंतजाम बेहतर करना चाहिए. मैंने सारे फोन और लैपटॉप नहीं लिए, ये सोचकर कि इससे आपका धंधा चौपट हो जाएगा.' पर संग यहीं नहीं रुका. उसने उस नोट में अपना फोन नंबर भी लिख दिया और अंत में ये भी लिखा कि 'अगर आपको अपना लैपटॉप और फोन वापस चाहिए तो मुझसे संपर्क करें.'

शंघाई पुलिस ने चोर द्वारा छोड़े गए फोन नंबर और पब्लिक सर्विलांस कैमरों की मदद से उसे पकड़ लिया. हिरासत में लिए गए संग को चोरी की वस्तुओं के साथ शंघाई से निकलते समय ट्रेन में पकड़ा गया था.

भारत में देखा गया अजीब वाक्या

लखनऊ में भी कुछ ऐसा ही अजीब वाकया हुआ. एक चोर ने घर में चोरी करने के बाद उसी एसी वाले कमरे में सो गया! ये घटना इंदिरा नगर के सेक्टर 10 में एक डॉक्टर के बंद घर में हुई. चोर घर में घुसा, सारा सामान ध्यान से ढूंढा, चुराने लायक चीजें इकट्ठी कर लीं और फिर आराम से सोने के लिए एसी चालू कर दिया. पर ये चोर थोड़ा नशे में भी था और एसी की ठंड में वहीं सो गया. अगली सुबह पुलिस आई तो वो बेचारा अभी भी सो रहा था.

2024-06-27T07:55:03Z dg43tfdfdgfd