क्यों सीबीआई ऑफिस के चक्कर काट रहे पटना के एसएसपी? वजह आई सामने

नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई कार्यालय में मंगलवार को पटना एसएसपी राजीव मिश्रा पहुंचे। थोड़ी देर रुके और लौट गए। यह दूसरा मौका है, जब एसएसपी सीबीआई के कार्यालय पहुंचे थे। पहली बार 22 जून को उस समय आए थे, जब नीट पेपर लीक मामले की जांच सीबीआई को सौंपी गई थी। सीबीआई टीम इस मामले की पहले से जांच कर रही ईओयू के अधिकारियों समेत अन्य के साथ मुलाकात कर रही थी। हालांकि पटना एसएसपी यहां क्यों आए थे, इसकी आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं दी गई है और न ही इसका स्पष्ट रूप से कारण ही बताया गया है। 

विभागीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, एसएसपी से नीट पेपर लीक से जुड़े मामले में कुछ अहम बातों की जानकारी लेने के साथ ही रिमांड पर जिन 7 आरोपियों से पूछताछ चल रही है, उनमें कुछ की शिनाख्त करने के लिए बुलाया गया था। 4 मई की रात को जब नीट पेपर लीक की सूचना आई थी और इसके तुरंत बाद पटना के खेमनीचक इलाके में मौजूद निजी स्कूल लर्न्ड एंड प्ले स्कूल में छापेमारी कर 13 आरोपियों को गिरफ्तार किया था।

इसी मामले में पटना के शास्त्री नगर थाना में एफआईआर भी दर्ज की गई है। यह पूरी कार्रवाई एसएसपी के नेतृत्व में की गई थी। इस वजह से कुछ गिरफ्तार अभियुक्तों की शिनाख्त करने और पूछताछ के दौरान इनसे मिली जानकारी को पुख्ता करने के लिए इन्हें बुलाया गया था। ताकि इसके आधार पर आगे की रणनीति तैयार की जा सके।

यह भी पढ़िए- NEET पेपर लीक: 13 आरोपियों की रिमांड देने से कोर्ट का इनकार, CBI की याचिका खारिज

गौरतलब है कि सीबीआई 5-6 दिनों से रिमांड पर लेकर बिहार से गिरफ्तार चार आरोपियों चिंटू, मुकेश, मनीष और आशुतोष से लगातार पूछताछ कर रही है। साथ ही हजारीबाग से गिरफ्तार 10 अभियुक्तों में 3 को रिमांड पर लेकर यहां आई है, जिनमें परीक्षा केंद्र ओएसिस स्कूल के प्राचार्य, उप-प्राचार्य और एक अन्य शामिल है। इन सभी से पूछताछ में कई अहम जानकारी सीबीआई की जांच टीम को हाथ लगी है। फिलहाल इससे जुड़े अन्य पहलुओं की तफ्तीश करने में जांच एजेंसी जुटी हुई है।

2024-07-02T16:53:31Z dg43tfdfdgfd