बिहार के पूर्व DGP एसके सिंघल से फिर पूछताछ करेगी EOU, BPSC पर भी लगा बाद आरोप

पटना. इस वक्त बिहार की राजधानी पटना से बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां शिक्षक बहाली TRE 3 पेपर लीक और सिपाही बहाली परीक्षा से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी सामने आयी है. शिक्षक बहाली पेपर लीक मामले में जांच अंतिम चरण में पहुंच चुकी है. वहीं इसी बीच शिक्षक बहाली TRE3 पेपर लीक कांड मामले में सूत्रों से मिली अहम जानकारी के अनुसार बीपीएससी पेपर लीक मामले में ईओयू को पर्याप्त सहयोग नहीं कर रहा है.

EOU सूत्रों के अनुसार शिक्षक बहाली पेपर लीक मामले में जांच अंतिम स्टेज में है लेकिन, बीपीएससी की गोपनियता का हवाला देकर जांच में जितना सहयोग करना चाहिए उतना सहयोग नहीं कर रहा है. अब भी बीपीएससी कुछ अहम जानकारी नहीं दे रहा है. यही वजह है कि शिक्षक बहाली TRE 3 पेपर लीक कांड मामले की जांच आखिरी दौर में लटकी हुई है. BPSC गोपनियता का हवाला देकर EOU के सवालों से पल्ला झाड़ रहा है.

वहीं EOU सूत्रों के अनुसार सिपाही बहाली मामले में आर्थिक अपराध इकाई की टीम केंद्रीय चयन पर्षद सिपाही भर्ती के तत्कालीन अध्यक्ष पूर्व DGP संजीव कुमार सिंघल से दोबारा पूछताछ कर सकती है. आर्थिक अपराध इकाई के सूत्रों के अनुसार EOU जल्द ही इस मामले में पूर्व डीजीपी एसके सिंघल को नोटिस भेजेगा. बताया जा रहा है कि EOU एसके सिंघल से इस पूरे मामले में बरती गई लापरवाही और अनियमितता से जुड़े सवाल पूछेगी.

2024-07-02T08:19:10Z dg43tfdfdgfd