शादी मंडप में बैठी थी दुल्हन, तभी कोई और भरने लगा मांग में सिंदूर, भड़का दूल्हा

रांचीः झारखंड के तमाड़ गांव में एक ऐसा हादसा हुआ कि वहां मौजूद हर कोई आवाक रह गया। दूल्हा-दुल्हन शादी के मंडप में बैठे थे। विवाह की रस्में चल रहीं थीं। तभी अचानक एक युवक आया और दुल्हन की मांग में जबरदस्ती सिंदूर भरने लगा। इसे देखकर वर पक्ष के लोग नाराज हो गए। शादी में जमकर बवाल हुआ। गुस्से में पूरी बारात वापस लौट गई। बाद में यह पता चला कि दुल्हन की मांग में सिंदूर भरने वाला शख्स विक्षिप्त है। वह दूसरे गांव का रहने वाला है और अक्सर लोगों को परेशान करता है।

शादी की रस्में शुरू हुई, तो मंडप में युवक आ धमका

यह घटना 30 जून को तमाड़ के मधुडीह गांव में हुई थी। मधुडीह की एक युवती और बुंडू के कटहलटोली निवासी मोहन स्वांसी की शादी तय हुई थी। बारात कटहलटोली से मधुडीह पहुंची और शादी की रस्में शुरू हुईं। जैसे ही दूल्हा-दुल्हन मंडप में बैठे थे और रस्में चल रही थीं, तभी एक विक्षिप्त युवक वहां आ धमका। उसने दुल्हन की मांग में सिंदूर भरने की कोशिश की। यह देखकर दूल्हा और उसके परिवार वाले भड़क गए। दूल्हे ने शादी तोड़ दी और पूरी बारात वापस कटहलटोली लौट गई।

दुल्हन की मांग में कोई और भरने लगा सिंदूर

गांव वालों और थाना प्रभारी अमित कुमार ने मामले को शांत कराने की कोशिश की। उन्होंने दूल्हे और उसके परिवार को समझाया कि विक्षिप्त युवक अक्सर लोगों को परेशान करता रहता है। उन्होंने दूल्हे से गुजारिश की कि वह इस घटना को नजरअंदाज करे और दुल्हन को स्वीकार करे।

थाना परिसर स्थित शिव मंदिर में संपन्न कराई गई शादी

दूल्हा और दुल्हन पक्ष के लोगों की सहमति से, शादी तमाड़ थाना परिसर स्थित शिव मंदिर में संपन्न कराई गई। यह घटना इस बात का उदाहरण है कि कैसे एक छोटी सी घटना भी बड़ी अनहोनी का कारण बन सकती है। इस प्रयास में स्थानीय ग्रामीणों ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

सभी लेटेस्ट न्यूज़, बिज़नेस न्यूज़, लोकल न्यूज़, स्पोर्ट्स न्यूज़, दैनिक राशिफ़ल और लाइफस्टाइल अपडेट्स के लिए जुड़ें नवभारत टाइम्स से. हर तरह के वीडियो और रील्स देखें TimesXP पर.

2024-07-03T05:00:40Z dg43tfdfdgfd