NOIDA LOGIX MALL FIRE: नोएडा के लॉजिक्स मॉल में लगी भीषण आग! दमकल की 12 गाड़ियां मौजूद, शीशा तोड़कर लोगों को निकाला गया बाहर

राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा शहर में स्थित लॉजिक्स मॉल में स्थित कुछ शो रूम में शुक्रवार (5 जुलाई) दोपहर भीषण आग लग गई। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचीं दमकल विभाग की 12 गाड़ियां आग पर काबू पाने में लगी हैं। घने धुएं के कारण आग बुझाने में दमकल कर्मियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मुख्य दमकल अधिकारी प्रदीप कुमार चौबे ने यह जानकारी देते हुए बताया कि सेक्टर 32-A में स्थित लॉजिक्स सिटी सेंटर में आज सुबह एक शोरूम में आग लगने की सूचना मिली।

उन्होंने बताया कि कई जगह मॉल में लगे शीशों को तोड़कर दमकल कर्मचारियों ने धुआं बाहर निकाला है। चौबे ने पीटीआई को बताया कि घटना के समय कुछ लोग माल के अंदर फंस गए थे जिन्हें सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। खबर लिखे जाने तक आग बुझाने का काम जारी था। बताया जाता है कि मॉल में आग लगने की वजह से लोगों में भगदड़ मच गई जिन्हें पुलिस ने समझा बुझाकर शांत करवाया।

एक अधिकारी ने बताया कि नोएडा के लॉजिक्स मॉल में शुक्रवार दोपहर को एक गारमेंट्स शोरूम में आग लग गई। खबर मिलते ही दमकलकर्मियों ने तुरंत मौके पर पहुंचकर आग बुझाना शुरू कर दिया। आग की सूचना मिलने के बाद मॉल के कर्मचारियों ने इमारत खाली कर दी।

फिलहाल, किसी के घायल होने की खबर नहीं है। वीडियो में बहुमंजिला मॉल की इमारत से धुआं निकलता हुआ दिखाई दे रहा है। आग लगने का कारण अभी पता नहीं चल पाया है। सेक्टर 32 में स्थित लॉजिक्स सिटी सेंटर मॉल सेक्टर 24 थाना क्षेत्र में आता है।

सिटी सेंटर नोएडा मेट्रो स्थित स्थित लॉजिक्स ग्रुप की एकमात्र रिटेल स्पेस प्रॉपर्टी है। मॉल का उद्घाटन 2016 में हुआ था। मॉल 25,000 वर्ग मीटर में फैला हुआ है। उद्घाटन के तीन साल बाद ही यह तब चर्चा में आया था, जब नोएडा प्राधिकरण को 46 लाख रुपये का बकाया होने के कारण इसकी पानी की आपूर्ति काट दी गई थी।

ये भी पढ़ें- Amoeba infection: कोरोना से भी खतरनाक है अमीबा संक्रमण, केरल में 3 की मौत, जानें क्या है लक्षण और बचाव

आग लगने के वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रहे हैं। तस्वीरों में मॉल के गलियारों में घना धुआं दिखाई दे रहा है। टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी होगी। लेकिन विस्तृत जांच से आग लगने का सही कारण पता चल पाएगा।

DCP राम बदन सिंह ने ANI को बताया, "शुक्रवार करीब 11 बजे सूचना मिली कि सेक्टर-32 के लॉजिक्स मॉल के एडिडास के शो रूम में आग लगी। जिसके बाद तुरंत CFO और फायर सर्विस की गाड़ियां यहां पहुंचीं। आग बुझा ली गई है किसी को चोट नहीं लगी है। अभी धुंआ है जो मशीनों से निकाला जा रहा है।"

2024-07-05T08:12:54Z dg43tfdfdgfd