राहत के साथ आफत लेकर आई दिल्ली की जोरदार बारिश, टर्मिनल-1 हादसे में एक व्यक्ति की मौत, जगह-जगह जलभराव, उड़ानें प्रभावित

Delhi Rain and Traffic Advisory: दिल्ली में शुक्रवार तड़के शुरू हुई भारी बारिश से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत तो मिली लेकिन इस कुदरती 'प्रहार' ने दिल्ली की पानी निकासी की व्यवस्था की पोल खोल दी। बारिश के दौरान ही दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 की छत का हिस्सा नीचे गिर गया। छत के गिरने से उसके नीचे कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए जबकि छह लोग घायल हो गए। भारी बारिश का असर हवाई यातायात पर पड़ा। दिल्ली से स्पाइसजेट की उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। दिल्ली हवाई अड्डे का टर्मिनल 1 अगली सूचना तक परिचालन के लिए आंशिक रूप से बंद रहेगा। टर्मिनल-1 के यात्रियों को टर्मिनल-2 और टर्मिनल-3 पर ले जाया गया है। टर्मिनल -1 से उड़ानें फिलहाल दिन के दो बजे तक नहीं होंगी। टर्मिनल-1 हादसे में एक व्यक्ति की मौत होने की खबर है।

स्पाइसजेट की उड़ानें रद्द

एयर लाइन ने अपने एक बयान में कहा है कि टर्मिनल-1 में हुए हादसे के बाद उसकी सेवाएं प्रभावित हुई हैं। इसकी वजह से उड़ानों को रद्द करना पड़ा है। दरअसल, यात्री टर्मिनल-1 में प्रवेश नहीं कर पा रहे हैं। जो यात्री पहले से टर्मिनल के भीतर हैं वे अपनी फ्लाइट पकड़ सकेंगे। एयरलाइन बाद में अन्य यात्रियों को विकल्प देगी। एयरलाइन ने कहा कि हम असुविधा के लिए क्षमा चाहते हैं और आपकी समझदारी की सराहना करते हैं। कृपया वैकल्पिक विकल्पों या पूर्ण धन-वापसी के लिए +91 (0)124 4983410/+91 (0)124 7101600 पर हमसे संपर्क करें या परिवर्तन.स्पाइसजेट.कॉम देखें। कृपया आगे के अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया चैनलों पर नजर रखें।

यह भी पढ़ें- दिल्ली टर्मिनल-1 हादसे पर सरकार की पहली प्रतिक्रिया, केंद्रीय उड्डयन मंत्री किंजारपु बोले-खुद कर रहा निगरानी

दिल्ली यातायात पुलिस की एडवाइजरी

बारिश के बाद शहर में लगे जाम को देखते हुए दिल्ली यातायात पुलिस ने परामर्श जारी किया है। इस परामर्श में टर्मिनल-1 आने वाले यात्रियों के लिए निर्देश जारी किए गए हैं। परामर्श में कहा गया है। टर्मिनल-1 से प्रस्थान बंद है। यात्री जो टर्मिनल-1 की तरफ बढ़ रहे हैं, उन्हें टर्मिनल-1 के आगमन पर आना होगा। इसके अलावा टर्मिनल-3 के समीप मेहराम नगर अंडरपास पर जलजमाव है। यात्री इस रास्ते पर आने से बचें और अपनी यात्रा तय समय से काफी पहले शुरू करें।

दिल्ली में ये रास्ते पानी में डूबे

दिल्ली-एनसीआर में आज सुबह की बारिश राहत के साथ आफत भी लेकर आई है। राजधानी के कई इलाके ऐसे हैं जहां सड़कें लबालब हैं, लोगों को आने-जाने में भी परेशानी हो रही है। दिल्ली के मधु विहार, भीकाजी कामा प्लेस, मेहरौली बदरपुर रोड, शांति पथ, कनॉट प्लेस, मिंटो ब्रिज, तीन मूर्ति मार्ग, मूलचंद सहित की इलाकों में कमर से ऊपर पानी भरा हुआ है। मिंटो रोड में तो ब्रिज के पास ज्यादा पानी के चलते ट्रक ही डूब गया।

यह भी पढ़ें- US Presidential Debate: पहले प्रेसिडेंशियल डिबेट में ट्रंप-बाइडेन में जबर्दस्त भिड़ंत, कैपिटल हिल मामले पर दोनों ने दिया जवाब

गुरुग्राम में जगह-जगह जलजमाव

भारी बारिश का असर दिल्ली के अलावा गुरुग्राम, नोएडा और गाजियाबाद में भी देखने को मिला है। गुरुग्राम के अलग-अलग जगहों पर सड़कों में पानी भर गया है। यहां से वाहनों को निकलने में काफी दिक्कत हो रही है। बाइक सवार गाड़ी से उतरकर पैदल जलजमाव को पार करते देखे गए। दक्षिण दिल्ली के सरिता विहार में लंबा जाम लग गया।

2024-06-28T04:37:40Z dg43tfdfdgfd