INDIAN RAILWAYS: कोटा होकर जाने वाली कुछ ट्रेनें निरस्त, देख लें नाम और टाइमिंग

पश्चिम-मध्य रेलवे ने कुछ निर्माण कार्यों के चलते जुलाई में कोटा से होकर जाने वाली कुछ यात्री ट्रेनों को अस्थाई रूप से निरस्त कर दिया है। कोटा मंडल के अधिकारिक सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी। सूत्रों ने बताया कि जबलपुर और भोपाल मंडल के मालखेड़ी और महादेवखेड़ी स्टेशनों के लाइन का दोहरीकरण के लिए नॉनइंटरलॉकिंग कार्य किया जा रहा है। वहीं भारतीय रेलवे ने अमरनाथ यात्रा को देख तीन जुलाई से जम्मू के लिए मौजूदा ट्रेनों के फेरे बढ़ाने का निर्णय लिया है।

इसकी वजह से कोटा होकर जाने वाली कई गाड़ियों को अपने शुरुआती स्टेशन से निरस्त करने का निर्णय लिया गया है। सूत्रों के अनुसार, प्रारम्भिक स्टेशन निरस्त रहने वाली ट्रेनों में गाड़ी संख्या 19607 कोलकाता-मदार साप्ताहिक एक्सप्रेस चार जुलाई और ट्रेन संख्या 19608 मदार-कोलकाता साप्ताहिक एक्सप्रेस एक जुलाई को अपने प्रारम्भिक स्टेशन से दोनों ओर से निरस्त रहेगी।

इसी प्रकार ट्रेन नंबर 20472 पुरी-बीकानेर साप्ताहिक सुपरफास्ट तीन जुलाई को अपने प्रारम्भिक स्टेशन से निरस्त रहेगी। गाड़ी संख्या 18207 दुर्ग-अजमेर साप्ताहिक एक्सप्रेस एक जुलाई एवं गाड़ी संख्या 18208 अजमेर-दुर्ग साप्ताहिक एक्सप्रेस दो जुलाई को अपने प्रारम्भिक स्टेशन से दोनों दिशाओं में निरस्त रहेगी। ट्रेन संख्या 18214 अजमेर-दुर्ग साप्ताहिक एक्सप्रेस पहली जुलाई को अपने प्रारम्भिक स्टेशन से निरस्त रहेगी।

भारतीय रेलवे जम्मू के लिए नई ट्रेनें भी चलाएगा। ट्रेन संख्या 04075-04076 नई दिल्ली-श्री माता वैष्णो देवी-नई दिल्ली आरक्षित फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन के कुल 18 फेरे बढ़ाए गए हैं। यह ट्रेन तीन जुलाई से एक अगस्त तक चलेगी। यह ट्रेन नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से हफ्ते में दो बार हर बुधवार और रविवार को माता वैष्णो देवी कटरा रेलवे स्टेशन से प्रत्येक गुरुवार और सोमवार को रवाना होगी। नई दिल्ली से तीन जुलाई को एक नई ट्रेन भी चलाई जाएगी और कटरा से यह ट्रेन चार जुलाई को चलेगी।

2024-06-30T15:35:44Z dg43tfdfdgfd