प्रज्वल रेवन्ना और उनके पिता के बाद भाई सूरज रेवन्ना पर यौन उत्पीड़न का आरोप, FIR दर्ज

कर्नाटक से पूर्व सांसद प्रज्वल रेवन्ना और उनके पिता के खिलाफ कथित यौन उत्पीड़न केस के बाद , जनता दल (सेक्युलर) एमएलसी और एचडी रेवन्ना के दूसरे बेटे सूरज रेवन्ना के खिलाफ कथित यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज किया गया है. एक व्यक्ति ने 22 जून को हासन जिले के होलेनरसीपुरा पुलिस स्टेशन में सूरज रेवन्ना के खिलाफ मामला दर्ज कराया. जिसमें आरोप लगाया कि 16 जून को उनके फार्महाउस पर उनके साथ यौन उत्पीड़न किया गया था. आईपीसी की धारा 377, 342 और 506 के तहत शिकायत दर्ज की गई थी. सूरज रेवन्ना पर एक व्यक्ति के साथ जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाने, गलत तरीके से कैद करने और आपराधिक धमकी देने का मामला दर्ज किया गया है.

यौन उत्पीड़न कर राजनीति में आगे बढ़ने में मदद का वादा

"एफआईआर में लिखा है कि सूरज रेवन्ना ने लोकसभा चुनाव में उसके (शिकायतकर्ता) के काम को देखने के बाद उसका नंबर मांगा था और जब भी वह खाली हो तो उससे मिलने के लिए कहा था. सूरज रेवन्ना ने कथित तौर पर उसे गन्निकाडा गांव में अपने खेत में आने के लिए कहा था. उसके (शिकायतकर्ता) खेत में पहुंचने के बाद, सूरज ने उसे अपने कमरे में आने और अंदर से ताला लगाने के लिए कहा. जब वह आया तो सूरज ने कथित तौर पर उसका यौन उत्पीड़न किया. बाद में उसे राजनीति में आगे बढ़ने में मदद करने का वादा किया. उसने विरोध किया तो सूरज ने उसे गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी और कहा कि जब भी वह उसे बुलाए, वह खेत पर आ जाए.

शिकायतकर्ता ने करीबी शिवू को बताया तो मिली धमकी

उन्होंने शिकायत में कहा कि 17 जून को शिकायतकर्ता ने सूरज रेवन्ना के करीबी सहयोगी शिवू को घटना के बारे में एक संदेश भेजा और उसे बताया कि सूरज ने उसकी जिंदगी बर्बाद कर दी है. लेकिन शिवू ने कथित तौर पर उसे इस मुद्दे को सार्वजनिक न करने की धमकी दी और कहा कि वे उसे इसके लिए 2 करोड़ रुपये और एक नौकरी की पेशकश करेंगे.

होलेनरासीपुरा ग्रामीण पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज

अपनी जान के डर से वह 19 जून (बुधवार) को बेंगलुरु के लिए रवाना हुआ और डीजी से मुलाकात की और एक लिखित आवेदन दिया. शिकायत के बाद, होलेनरासीपुरा ग्रामीण पुलिस स्टेशन ने उन्हें शिकायत दर्ज करने के लिए बुलाया और फिर शिकायत दर्ज की गई.

सूरज रेवन्ना जद (एस) विधायक एचडी रेवन्ना के बेटे और हासन के पूर्व सांसद प्रज्वल रेवन्ना का बड़े भाई हैं. प्रज्वल रेवन्ना वर्तमान में कई महिलाओं के यौन उत्पीड़न के अलग-अलग आरोपों में पुलिस हिरासत में हैं. इस घटना ने लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान राज्य को हिलाकर रख दिया था.

प्रज्वल रेवन्ना के न्यायिक हिरासत में जाने के बाद ये मामला

सूरज रेवन्ना का घटनाक्रम जद (एस) के पूर्व सांसद प्रज्वल रेवन्ना को बेंगलुरु की एक विशेष अदालत द्वारा न्यायिक हिरासत में भेजे जाने के कुछ ही दिनों बाद सामने आया है. अश्लील वीडियो मामले में आरोपी प्रज्वल रेवन्ना को देश लौटने के बाद बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से गिरफ्तार कर लिया गया था. अदालत ने 31 मई को उन्हें 6 जून तक एसआईटी की हिरासत में भेज दिया और बाद में इसे 10 जून तक बढ़ा दिया.

2024-06-23T02:17:45Z dg43tfdfdgfd