SCHOOL CLOSED: दिल्ली-हरियाणा में सड़कें बनीं 'समंदर', देखिए वीडियो, इस राज्य में स्कूल बंद

एजेंसी, नई दिल्ली। देशभर में मानसूनी बारिश का दौर जारी है। दक्षिण के राज्यों में भारी बारिश देखने को मिल रही है, जिससे जनजीवन प्रभावित हो रहा है। भारी बारिश को देखते हुए कर्नाटक में स्कूलों की छुट्टियां घोषित कर दी गई है, इसके साथ ही आंगनबाड़ियों को भी बंद कर दिया गया है।

बता दे कि कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले में लगातार भारी बारिश का दौर जारी है। ऐसे में स्‍थानीय प्रशासन ने स्कूलों में छुट्टियां घोषित कर दी है। कन्नड़ के डिप्टी कमिश्नर मुल्लाई मुहीलान की ओर से गुरुवार को जारी आदेश के अनुसार जिले में 30 जून तक स्‍कूल बंद रहेंगे।

केरल के 6 जिलों में स्कूल बंद

कर्नाटक के साथ ही केरल में भी भारी बारिश हो रही है। ऐसे में यहां भी दाे दिन तक स्कूल की छुट्टियां घोषित कर दी गई थी। केरल के पथानामथिट्टा, कोट्टायम, अलप्पुझा, इडुक्की, एनार्कुलम और वायनाड में 27 जून तक स्‍कूल बंद रहे। साथ ही परीक्षाओं को भी रद्द कर दिया गया है।

देशभर में हो रही भारी बारिश

मानसून ने पूरे देश को कवर कर लिया है, जिसके चलते देश के लगभग सभी राज्‍यों में भारी बारिश का दौर जारी है। राजधानी दिल्‍ली में गुरुवार शाम से बारिश का सिलसिला जारी है, जिससे हालात बिगड़ गए हैं। सड़कों पर हुए जमजमाव के कारण लोगों को आने-जाने में समस्‍याओं का सामना करना पड़ा। साथ ही सड़क किनारे खड़ी कारें भी जलमग्‍न हो गई। इतना ही नहीं बारिश के कारण दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 1 पर छत का एक हिस्सा ढह गया, जिसमें एक व्‍यक्ति की मौत हो गई।

दिल्‍ली हुई जलमग्न

राजधानी में जारी बारिश के कारण भारी जलजमाव हो गया है।

यूपी के कई हिस्से डूबे

लगातार भारी बारिश के चलते उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद शहर के कई हिस्सों में जलभराव हो गया है।

गुरुग्राम में जलजमाव

लगातार भारी बारिश के चलते हरियाणा के गुरुग्राम के विभिन्न हिस्सों में जलजमाव देखने काे मिल रहा है।

एम्‍स क्षेत्र भी पानी-पानी

दिल्ली में एम्स के आसपास भारी बारिश के कारण यहां जलभराव हो गया।

2024-06-28T06:13:42Z dg43tfdfdgfd