SARKARI NAUKRI: इस विषय से की है पढ़ाई तो इन सरकारी नौकरियों के लिए करें अप्लाई, खुल गया एप्लीकेशन लिंक

GSSSB Agriculture Assistant Recruitment 2024: एग्रीकल्चर विषय से पढ़ाई की है और गवर्नमेंट जॉब की तलाश में हैं तो गुजरात में निकली इन भर्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं. गुजरात सबऑर्डिनेट सर्विसेज सेलेक्शन बोर्ड ने 500 से ज्यादा पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. इन वैकेंसी के लिए एप्लीकेशन लिख खोल दिया गया है इसलिए अगर आप योग्य और इच्छुक हों तो अंतिम तारीख के पहले बताए गए प्रारूप में अप्लाई कर दें. आवेदन केवल ऑनलाइन होंगे जिसका डिटेल हम आगे साझा कर रहे हैं.

क्या है लास्ट डेट

जीएसएसएसबी के इन पदों पर आवेदन 1 जुलाई 2024 से शुरू हुए हैं और फॉर्म भरने के अंतिम तारीख 20 जुलाई 2024 है. इस समय सीमा के अंदर ही अप्लाई करना है. इसके लिए आपको जीएसएसएसबी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा जिसका पता इस प्रकार है - gsssb.gujarat.gov.in. यहां से आप न केवल आवेदन कर सकते हैं बल्कि डिटेल में जानकारी भी पा सकते हैं.

भरे जाएंगे इतने पद

गुजरात सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन बोर्ड की इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 502 पदों पर भर्ती होगी. यह पद एग्रीकल्चर असिस्टेंट, हॉर्टिकल्चर असिस्टेंट और मैनेजर के हैं. वैकेंसी के ब्रेकअप के बारे में बात करें तो एग्रीकल्चर असिस्टेंट के 436 पद हैं, हॉर्टिकल्चर असिस्टेंट के 52 पद हैं. मैनेजर के कुल 14 पदों पर भर्ती होगी.

कौन कर सकता है अप्लाई

इन पदों पर आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट के पास संबंधित विषय में डिग्री या डिप्लोमा हो. जैसे एग्रीकल्चर असिस्टेंट पद के लिए एग्रीकल्चर, हॉर्टिकल्चर, एग्रीकल्चर इंजीनियरिंग, एग्रीकल्चर प्रोसेसिंग या एग्रीकल्चर कॉपरेटिव बैंकिंग और मार्केटिंग में डिप्लोमा लिए कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं. इनके लिए आयु सीमा 18 से 35 साल तय की गई है.

इसी तरीके से हॉर्टिकल्चर असिस्टेंट पद के लिए किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से हॉर्टिकल्चर में डिप्लोमा किया कैंडिडेट आवेदन कर सकते हैं. इसकी आयु सीमा 18 से 33 साल है.

मैनेजर पद के लिए होटल मैनेजमेंट, कैटरिंग टेक्नोलॉजी, हॉस्पिटल एडमिनिस्ट्रेशन, टूरिज्म होटल मैनेजमेंट या बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में बैचलर या मास्टर डिग्री लिए या पीजी डिप्लोमा किए कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं. एज लिमिट 18 से 37 साल है.

कैसे होगा सेलेक्शन

इन पदों के लिए कैंडिडेट्स का सेलेक्शन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के माध्यम से होगा. जो कैंडिडेट लिखित परीक्षा पास कर लेंगे उन्हें साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा. दोनों चरण पास करने वाले का चयन ही अंतिम होगा.

कितना लगेगा शुल्क

इन पदों पर आवेदन करने के लिए शुल्क ₹500 तय किया गया है. आरक्षित श्रेणी, महिला कैंडीडेट्स, पीएच श्रेणी के कैंडिडेट और एक्स सर्विसमैन को ₹400 शुल्क देना है. हर पद की सैलरी अलग-अलग है. जैसे हॉर्टिकल्चर असिस्टेंट पद की सैलरी 25,000 रुपया महीना है. अन्य कोई भी जानकारी डिटेल में पाने के लिए ऊपर दी गई वेबसाइट चेक कर सकते हैं और समय-समय पर यहां से अपडेट भी पता कर सकते हैं.

यहां देखें नोटिस

यह भी पढ़ें: नीट पीजी परीक्षा को लेकर सामने आया ये बड़ा अपडेट, आपने पढ़ा क्या? 

2024-07-03T04:00:36Z dg43tfdfdgfd