RAJASTHAN BSTC PRE DELED CUT OFF 2024:बीएसटीसी प्री डीएलएड के बाद सबको परीणाम का इंतजार,जानिए कितने हो सकते संभावित कट ऑफ

Rajasthan BSTC Pre Deled Cut Off 2024: राजस्थान में प्री-डीएलएड की परीक्षा के बाद छात्रों को अपने आंसर की जारी होने का इंतजार है,जो संभावत जल्द ही जारी हो सकती है. आंसर की जारी होने के बाद से प्री-डीएलएड के परीणम भी जल्द ही जारी कर दिए जाएंगे.

परीणाम जारी होते ही छात्र अपने रिजल्ट अधिकारीक बेलसाइट  प्री-डीएलएड की panjiyakpredeled.in पर जाकर अपने स्कोर देख सकते हैं.राजस्थान में प्री-डीएलएड परीक्षा का आयोजन 30 जून को किया गया था.

प्री-डीएलएड परीक्षा का आयोजन वर्धमान महाविर ओपन यूनिवर्सिटी कोटा के द्वारा किया गया था.इस में बेसिक टींचिग कोर्स परीक्षा के द्वारा शिक्षण के ओर नए करियर की तलाश कर रहे लोगों को डिप्लोमा इन एलीमेंट्री एजुकेशन में प्रवेश दिया जाता है.

राजस्थान बीएसटीसी प्री डीएलएड कट ऑफ को जल्द ही अधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया जायेगा,लेकिन इसकी कोई अधिकारिक पृ्ष्टी नहीं हुई है.इस प्रकार के एंट्रेंस टेस्ट हर साल आयोजित की जाती है.

आपको बाते दें कि बीएसटीसी प्री डीएलएड कट ऑफ से ज्यादा या उतना पाने वाले उम्मीदवार ही प्रवेश के योग्य होंगे.इसके साथ उम्मीदवारों को सभी प्रकार के नियमों को पूरा करना होगा,जिसे उन्हें प्रवेश लेने में आसानी हो.

उम्मीदवारों के लिए संभावित  बीएसटीसी कट ऑफ

सामान्य   425 से 445

अन्य पिछड़ा वर्ग   405 से 425

ईडब्ल्यूएस    395 से 415

अति पिछड़े वर्गों   395 से 415

अनुसूचित जाति   355 से 375

अनुसूचित जनजाति   355 से 375

आपको बता दें कि इसको लेकर किसी प्रकार की अधिकारीक पृ्ष्टी अभी तक नही की गई है,जल्द ही होने के अनुमान हैं.

यह भी पढ़ें:पूर्ण बजट से पहले खाद्य पदार्थ व्यापार संघ ने पूर्व चर्चा की रखी मांग,जानिए किन...

यह भी पढ़ें:राजस्थान के इन जिलों में बरसेगा मानसून का कहर, आंधी-बारिश के साथ बिजली का अलर्ट जारी

2024-07-02T04:44:36Z dg43tfdfdgfd