RAHUL GANDHI ON PM MODI: संसद में संविधान की कॉपी लेकर क्यों पहुंचे 'INDIA' गठबंधन के सांसद? राहुल गांधी ने बताई वजह

Lok Sabha First Session Latest News: 18वी लोकसभा के पहले सत्र का आगाज सोमवार (24 जून  2024) को हंगामे के साथ हुआ. सत्र की शुरुआत से पहले ही इंडिया गठबंधन के सांसद हाथों में संविधान की कॉपी लेकर प्रदर्शन करने उतरे. विपक्षी सांसदों ने प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ भी जमकर हल्ला बोला.

वहीं इस प्रदर्शन को लेकर कांग्रेस के सांसद राहुल गांधी ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और अमित शाह जी संविधान पर जो कर रहे हैं, वह हमारे लिए एक्सेप्टेबल नहीं है. वे जो चाह रहे हैं, उसे हम होने नहीं देंगे, इसलिए हम आज संविधान की कॉपी शपथ लेने के दौरान लेकर गए. 

'हिंदुस्तान के संविधान को नहीं छू सकती कोई शक्ति'

राहुल गांधी यहीं नहीं रुके. उन्होंने आगे कहा कि हिंदुस्तान के संविधान को कोई शक्ति नहीं छू सकती है. हम इसमें कोई भी बदलाव नहीं होने देंगे. राहुल गांधी के अलावा कांग्रेस के सभी सांसदों ने बीजेपी सरकार का विरोध किया.

मल्लिकार्जुन खरगे भी पीएम मोदी पर बरसे 

विरोध प्रदर्शन को लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, "नरेंद्र मोदी जी ने संविधान तोड़ने की कोशिश की, इसीलिए आज सभी दलों के नेता एक साथ आए हैं और विरोध कर रहे हैं. जहां गांधी की मूर्ति थी, उसे हटा दिया. बाबा आंबेडकर की मूर्ति को भी हटा दिया. हम वहीं प्रदर्शन कर रहे हैं. वे सभी लोकतांत्रिक मानदंडों को तोड़ रहे हैं, इसलिए आज हम दिखाना चाहते हैं कि मोदी जी, आपको संविधान के अनुसार आगे बढ़ना चाहिए."

टीएमसी ने प्रोटेम स्पीकर की नियुक्ति पर उठाए सवाल

टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने प्रोटेम स्पीकर के मुद्दे पर भी बीजेपी सरकार को घेरा. उन्होंने कहा, "हम इसलिए विरोध कर रहे हैं क्योंकि संविधान के प्रावधानों का उल्लंघन किया गया है. जिस तरह से प्रोटेम स्पीकर की नियुक्ति की गई है, वह संवैधानिक प्रावधानों का स्पष्ट उल्लंघन है और पहले की मिसालों का भी स्पष्ट उल्लंघन है."

ये भी पढ़ें

UP Assembly Election: बदलने वाली है बसपा की सियासत, डबल पावर के साथ आकाश आनंद की हुई वापसी; इस वजह से मायावती ने भतीजे को दोबारा सौंपी जिम्मेदारी

2024-06-24T07:27:10Z dg43tfdfdgfd