PM MODI IN LOK SABHA: बालक बुद्धि... जब भरी लोकसभा में पीएम मोदी ने ले लिए राहुल गांधी के मजे

PM Modi Lok Sabha Speech: आज मंगलवार (02 जून) को लोकसभा की कार्यवाही को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब दिया. इस दौरान उनके निशाने पर विपक्ष के नेता और रायबरेली से कांग्रेस के सांसद राहुल गांधी रहे और उन्होंने जमकर मजे लिए. हालांकि पूरे भाषण के दौरान पीएम मोदी ने राहुल गांधी का नाम नहीं लिया.

दरअसल, उन्होंने राहुल गांधी का नाम लिए बिना उन्हें बालक बुद्धि करार दिया. उन्होंने कहा, “कांग्रेस आजकल एक बच्चे को बहलाने में लगी हुई है. कांग्रेस 99 सीटें जीतकर भी अपनी जीत का दंभ भर रही है और जीत की खुशी मना रही है. जिसे कांग्रेस अपनी बंपर जीत बता रही है वो उसकी करारी हार है. कांग्रेस पार्टी को ये हजम नहीं हो रहा है कि कोई गैर कांग्रेसी लगातार तीन बार प्रधानमंत्री बना.”

किस्सा सुनाते हुए पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर कसा तंज

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा, “मुझे एक किस्सा याद आता है कि एक बच्चा 99 नंबर लाकर बहुत खुश हुआ और वो घमंड में घूम रहा था. वो सभी को दिखा रहा था कि देखो मेरे कितने अच्छे मार्क्स आए. लोग भी उसके 99 नंबर देखकर उसे शाबाशी देने लगे. इतने में उसके टीचर आए और कहने लगे कि भाई, किस बात की शाबाशी दी जा रही है. इसके 99 मार्क्स 100 मे से नहीं बल्कि 543 में से आए हैं.”

'बालक बुद्धि ने हारने का रिकॉर्ड बना लिया'

पीएम मोदी ने हमला जारी रखते हुए आगे कहा, “अब उस बालक बुद्धि को कौन समझाए कि तुमने लगातार तीन बार फेल होने का रिकॉर्ड बना दिया है. यही नहीं जब ये बालक बुद्धि सवार हो जाती है तो लोग सदन में लोगों के गले पड़ने लगते हैं.” इसके अलावा एक और किस्सा सुनाते हुए उन्होंने राहुल गांधी पर हमला जारी रखा.

उन्होंने कहा, “एक बालक बहुत जोर-जोर से रो रहा था और अपनी मां से कह रहा था कि मुझे मारा-मुझे मारा. वो बच्चा ये नहीं बता रहा था कि आज स्कूल में उस बच्चे ने दूसरे बच्चे को मां की गाली दी थी. उसने ये नहीं बताया कि किताबें फाड़ दीं. उसने ये भी नहीं बताया कि टीचर को उसने चोर कहा. हमने कल सदन में यही बचकाना हरकत देखी है. बालक बुद्धि कह रही थी कि मुझे यहां मारा, मुझे वहां मारा. मुझे इसने मारा कि उसने मारा.”

ये भी पढ़ें: PM Modi Speech: '13 राज्यों में 0 सीटें आईं, लेकिन...', पीएम मोदी ने शोले की मौसी का जिक्र कर साधा राहुल गांधी पर निशाना

2024-07-02T14:24:29Z dg43tfdfdgfd