PANTNAGAR AIRPORT: पंतनगर एयरपोर्ट मामले में पुलिस का खुलासा, राजस्थान से भेजा गया था धमकी भरा ईमेल

Udham Singh Nagar News: उत्तराखंड के पंतनगर एयरपोर्ट को 11 जून को ईमेल के माध्यम से उड़ने की धमकी मिली थी जिसके बाद उधम सिंह नगर पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी थी. धमकी वाला ईमेल भेजने के लिए जिस वाई-फाई कि प्रयोग किया था. उसका क्नेक्शन राजस्थान से निकलने के बाद उधम सिंह नगर पुलिस साइबर टीम ने साक्ष्य के आधार पर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.

दरअसल 11 जून को पंतनगर एयरपोर्ट को ईमेल के माध्यम से धमकी मिली थीं, ईमेल में एयरपोर्ट उड़ने की बात कहीं गई थी. एयरपोर्ट को उड़ने की धमकी मिलने के बाद पंतनगर एयरपोर्ट प्रशासन की सूचना पर उधम सिंह नगर पुलिस के आलाधिकारियों के साथ साथ डॉग स्क्वायड और बम निरोधक दस्ता की टीम ने मौके पर पहुंचकर एयरपोर्ट परिसर एवं उसके आसपास के क्षेत्रों की संघनता से जांच की. इसके बाद एयरपोर्ट परिसर की सुरक्षा को काफी सख्त कर दिया है, और तीन दिनों तक एयरपोर्ट परिसर में बम निरोधक दस्ता मौजूद रहा.

ईमेल भेजने के लिए किया था वाईफाई का प्रयोग

पंतनगर एयरपोर्ट प्रशासन की लिखित सूचना पर पंतनगर थाना पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया, पुलिस की साइबर सेल सहित कई टीमों ने मामले की जांच शुरू कर दी. जांच में अब पुलिस की टेक्निकल टीम को बड़ी कामयाबी हासिल हुई हैं, धमकी वाला ईमेल भेजने वाले वाई फाई क्नेक्शन की पहचान कर लीं. ईमेल भेजने के लिए राजस्थान के वाई फाई क्नेक्शन का प्रयोग किया गया, अब टेक्निकल टीम ने आगे की जांच शुरू कर दी.

उधम सिंह नगर जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ मंजूनाथ टीसी ने बताया कि 11 जून 2024 को पंतनगर एयरपोर्ट को ईमेल के माध्यम से उड़ने की धमकी मिलीं थीं. धमकी मिलने के बाद हमारी टीमों ने एयरपोर्ट परिसर की संघनता से जांच की, एयरपोर्ट प्रशासन की तरफ से मिली शिकायत के बाद अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी. उन्होंने कहा कि हमारी टीम ने जांच में पाया कि धमकी भेजने के जिस वाई-फाई का प्रयोग किया गया था. वो राजस्थान का निकला है इसके बाद हमारी टीम साक्ष्य के आधार पर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.

(उधम सिंह नगर से वेद प्रकाश यादव की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें: Basti News: बस्ती में मासूम से दरिंदगी, पड़ोस के रहने वाले लड़के ने किया रेप

2024-06-30T03:31:57Z dg43tfdfdgfd