PAKISTAN PETROL PRICE: पाकिस्तान में सस्ता हुआ पेट्रोल लेकिन कीमत भारत से ढाई गुना ज्यादा

Petrol Price in Pakistan: पाकिस्तान में महंगाई की मार झेल रहे लोगों को बड़ी राहत देते हुए सरकार ने ईद-उल-अधा से पहले पेट्रोल और हाई-स्पीड डीजल (HSD) की कीमतों में क्रमश: 10.20 पाकिस्तानी रुपये और 2.33 पाकिस्तानी रुपये प्रति लीटर की कटौती की है। पाकिस्तान में पेट्रोल की कीमत 258.16 रुपये है। ये कीमत भारत में पेट्रोल की कीमत की तुलना में ढाई गुना ज्यादा है।

पाकिस्तान में सस्ता हुआ पेट्रोल

एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री ऑफिस के एक बयान के हवाले से बताया कि कटौती के बाद पेट्रोल की कीमत 258.16 पाकिस्तानी रुपये प्रति लीटर और एचएसडी की कीमत 267.89 पाकिस्तानी रुपये प्रति लीटर होगी। ये कटौती शनिवार से लागू हो गई है। पाकिस्तान का वित्त विभाग आमतौर पर हर 15 दिन में ईंधन की कीमतों की समीक्षा करता है। विभाग ने ताजा मूल्य कटौती के लिए एक आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया और कहा कि नई कीमतें अगले पखवाड़े तक लागू रहेंगी।

पाकिस्तान में 9.8 करोड़ जनता गरीबी रेखा के नीचे

रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान में लगभग 9.8 करोड़ जनता गरीबी रेखा के नीचे हैं। गरीबी दर 40 फीसदी से ऊपर बनी हुई है। पाकिस्तान में महंगाई दर 30% से ऊपर बनी हुई है। पाकिस्तान में महंगाई दर बढ़ने के पीछे ट्रांसपोर्ट कॉस्ट का भी हाथ है। यहां ट्रांसपोर्ट कॉस्ट बहुत ज्यादा है जिसके कारण महंगाई ज्यादा है।

Petrol Diesel Price Hike: सरकार ने 3 रुपये महंगा किया पेट्रोल और डीजल, आज से लागू हो

2024-06-15T12:42:19Z dg43tfdfdgfd