KORBA NEWS: जमीन में सो रहे मासूम की सांप काटने से मौत

नईदुनिया न्यूज, पाली :रात को जमीन पर सो रही एक मासूम को सांप ने काट दिया, जिससे मासूम की मौत हो गई। घटना चैतमा चौकी अंतर्गत ग्राम माखनपुर की है। बताया जा रहा है कि चोढ़ा रामपुर निवासी मासूम जान्हवी कुमारी अपने नाना के घर माखनपुर आई थी। खाना खाने के बाद अपनी मां के साथ जमीन पर बिस्तर बनाकर सो रही थी। इस बीच देर रात जान्हवी कुमारी अचानक रोने लगी। चीख सुनकर स्वजन की नींद खुल गई और क्या हुआ पूछते परिवार के सभी सदस्य जमा हो गए। स्वजनों को समझ नहीं आ रहा था कि आखिर बच्ची को क्या हुआ। जब तक सांप काटने की बात समझ आइ, तब तक काफी देर हो चुकी थी। अस्पताल ले जाने के लिए संजीवनी एक्सप्रेस 108 में काल किया, किंतु संपर्क नहीं हुआ। आनन फानन में गांव के बोलेरो पाली अस्पताल लाया गया जहां चिकित्सकों ने जांच उपरांत मासूम बच्ची को मृत घोषित कर दिया, चिकित्सकों ने बताया कि मासूम की शरीर से सांप काटने के निशान मिले।

सड़क दुर्घटना में घायल युवक ने अस्पताल ले जाते रास्ते में तोड़ा दम

नईदुनिया न्यूज, पाली : डुमरकछार से दीपका जाने वाली मार्ग पर ग्राम बांधाखार में देर रात अज्ञात वाहन की टक्कर से सड़क पार कर रहा युवक बुरी तरह से घायल हो गया। पाली अस्पताल ले जाते समय बीच रास्ते में मृत्यु हो गई। युवक की शिनाख्त अजय कुमार श्रीवास 35 वर्ष निवासी ग्राम बांधाखार के रूप में की गई।

बताया जा रहा है कि अजय किसी काम को लेकर सड़क पार कर रहा था, इसी बीच एक तेज रफ्तार वाहन की चपेट में आ गया। सूचना पर पाली पुलिस वैधानिक कार्रवाई करने के बाद रविवार को पोस्टमार्टम करा शव अंतिम संस्कार के लिए स्वजनों को सौंप दिया। अपराध पंजीबद्ध कर ठोकर मारने वाले वाहन की तलाश पुलिस कर रही है। पाली क्षेत्र में आए दिन सड़क हादसे हो रहे हैं। इसके मुख्यत: छह कारण हैं। पहला अंधाधुंध तेज रफ्तार से वाहन चलााना, दूसरा ट्रैफिक नियमों को तोड़ना, तीसरा नशे में गाड़ी चलाने या गाड़ी चलाने के दौरान नींद आना, चौथा खस्ताहाल सड़कों या उन पर अतिक्रमण के कारण, पांचवां गाड़ियों की खराब हालत और आखिरी कारण है तत्काल चिकित्सा सहायता की अनुपलब्धता के चलते मौत होना।

2024-06-23T18:41:23Z dg43tfdfdgfd