HATHRAS SATSANG STAMPEDE: हाथरस हादसे पर डीएम की पहली प्रतिक्रिया आई सामने, दी बड़ी जानकारी

Hathras Stampede News: यूपी के हाथरस में भोले बाबा के सत्संग के दौरान मची भगदड़ में दर्दनाक हादसा हो गया. इस दर्दनाक हादसे में अब तक कुल 50-60 लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है. हाथरस के डीएम ने आशीष कुमार ने भी 50 से 60 लोगों के मौत की पुष्टि कर चुके है. आशीष कुमार ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि अत्यधिक उमस के कारण ये हादसा हुआ है. जिला प्रशासन सभी घायलों को अस्पताल भेजा जा रहा है. डॉक्टरों के अनुसार 50 से 60 लोगों की मौत हुई है. इसमें बाकि व्यवस्था उनके ही द्वारा की जानी थी. एक उच्च स्तरीय जांच कमिटी गठित की गई है. 

दरअसल यह पूरा हादसा भोले बाबा के सत्संग में हाथरस जनपद के सिकंदराराऊ थाना क्षेत्र के फुलरई गांव में हादसा हुआ है. यहां भोले बाबा के सत्संग आयोजित किया गया था. जिसमें कई श्रद्धालुओं दूर-दूर से पहुंचे थे. लेकिन सत्संग के दौरान अचानक मची भगदड़ में कई श्रद्धालुओं की मौत हो गई. सीएम योगी ने भी इस मौत पर शोक जताया है. वहीं प्रशासन की ओर से इस हादसे की जांच के लिए टीम भी गठित हो चुकी है. 

शिवपाल यादव ने भी जताया शोक

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता शिवपाल यादव ने भी हाथरस हादसे में शोक संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने अपने सोशल मीडिया साइट्स एक्स पर एक पोस्ट शेयर किया है. जिसमें उन्होंने कहा कि हाथरस में सत्संग के दौरान मची भगदड़ में लोगों के निधन की सूचना अत्यंत दुःखद व स्तब्धकारी है. हर संभव चिकित्सा प्रदान करते हुए प्रशासन राहत कार्य जल्द पूर्ण करे और पीड़ित परिवारों को मुआवजा दे. ईश्वर मृतकों के परिजनों को शक्ति प्रदान करें व घायलों को जल्द स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें.

राष्ट्रपति ने भी जताया शोक

वहीं हाथरस कांड पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी ट्वीट कर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट शेयर करते हुए उसमें लिखा कि उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में हुई दुर्घटना में महिलाओं और बच्चों सहित अनेक श्रद्धालुओं की मृत्यु का समाचार हृदय विदारक है। मैं अपने परिवारजनों को खोने वाले लोगों के प्रति गहन शोक संवेदना व्यक्त करती हूं. तथा घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं.

ये भी पढ़ें: Hathras Satsang Stampede: हाथरस भगदड़ मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिया सख्त निर्देश, बनाई गई कमेटी, होगी ये जांच

2024-07-02T13:26:33Z dg43tfdfdgfd