बिजनेस

Trending:


Aadhaar पर लगी फोटो करानी है चेंज? सिर्फ 100 रुपये का खर्च और हो जाएगा काम

Aadhaar Card Photo Update : आधार कार्ड में सिर्फ फोन नंबर या फिर होम एड्रेस ही नहीं, बल्कि अपनी पुरानी फोटो को बदलवाकर नई फोटो अपडेट कराई जा सकती है. UIDAI ने इस काम के लिए आपको 100 रुपये की फीस निर्धारित की है.


Arvind Kejriwal के मामले में ईडी और सीबीआई जांच में क्‍या अंतर है?

Arvind Kejriwal News in Hindi: दिल्‍ली की आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में अरविंद केजरीवाल पहले से ही प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की न्‍यायिक हिरासत में हैं. इस बीच अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ाते हुए सीबीआई ने केजरीवाल को कथित आबकारी घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार के एक अन्‍य मामले में बुधवार को गिरफ्तार कर लिया.


Gwalior News: खुली पोल, झूठा है नगर निगम का दावा

प्रियंक शर्मा. नईदुनिया ग्वालियर। शहर में बुधवार को हुई वर्षा ने नगर निगम के सारे दावों की पोल खोल दी और बता दिया कि नगर निगम का दावा झूठा है, क्योंकि शहर के ज्यादातर इलाके जलमग्न नजर आए। सिर्फ गली-मोहल्ले और कालोनियां ही नहीं, बल्कि मुख्य मार्गों पर भी जलजमाव की स्थिति निर्मित हो गई। इसका साफ कारण है कि इस बार वर्षा के मौसम को देखते हुए नगर निगम की तैयारियां ही आधी-अधूरी रहीं। न तो नाले साफ हुए और न ही वर्षा जल निकासी के लिए कोई विशेष इंतजाम...


LK Advani admitted AIIMS: लालकृष्ण आडवाणी दिल्ली के AIIMS में भर्ती, जानिए कैसी है अब उनकी तबीयत

बीजेपी के दिग्गज नेता लालकृष्ण आडवाणी की तबीयत अचानक बिगड़ गई। जिसके बाद बुधवार देर रात उन्हें दिल्ली के AIIMS में भर्ती कराया गया। फिलहाल उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है और वो डॉक्टरों की निगरानी में हैं। बताया जा रहा है कि उन्हें उम्र संबंधित दिक्कतों की वजह से अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आडवाणी फिलहाल एम्स के जिरियाट्रिक डिपार्टमेंट के डॉक्टर्स की निगरानी में हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 96 वर्षीय लालकृष्ण आडवाणी इस वक्त उम्र संबंधित स्वास्थ्य समस्याओं का सामना कर रहे हैं।


ACB ने RPF के तीन अधिकारियों को रिश्वत लेते किया गिरफ्तार, पकड़ में ऐसे आए

राजस्थान भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने पाली जिले के फालना रेलवे स्टेशन के पास टिकट एजेंट से 65 हजार रुपए रिश्वत लेने पर रेलवे के एसआई और एक महिला एसआई को गिरफ्तार किया है। जांच जारी है।


Scindia in Shivpuri: केंद्रीय मंत्री सिंधिया के ऊपर टेंट टूट कर गिरने के मामले की होगी जांच

नईदुनिया प्रतिनिधि शिवपुरी। गुना-शिवपुरी सांसद एवं केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के मंच पर टेंट टूट गर गिरने के मामले की प्रशासनिक जांच कराई जाएगी। जांच में इन तथ्यों की जांच कराई जाएगी कि यह महज एक हादसा था या फिर साजिश। इसके अलावा इस मामले में कहां-कहां लापरवाही रही, जिसके कारण टेंट टूट कर गिरा। जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे उनके आधार पर लापरवाहों के खिलाफ आगे की कार्रवाई की जाएगी। उल्लेखनीय है कि सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया रिकार्ड...


Parliament Session 2024 : सदन में इमरजेंसी पर दो मिनट का मौन, खफा कांग्रेस को नहीं मिला सपा का साथ

दूसरी बार लोकसभा अध्यक्ष चुने जाने के बाद ओम बिरला ने विपक्ष के विरोध के बीच सदन में आपातकाल का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि आपातकाल भारतीय लोकतंत्र का एक काला अध्याय है। तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने आपातकाल लगाया और संविधान पर हमला किया।


हनुमान जी और बाली में क्यों हुआ युद्ध और किसकी हुई थी जीत?

हनुमान जी और बाली में क्यों हुआ युद्ध और किसकी हुई थी जीत?


Zika Virus Resurfaces in Pune: पुणे में पहुंचा जीका वायरस... गर्भवती महिलाओं को रखना होगा खूब ख्याल, जानें और किन लोगों को है इससे बचने की जरूरत

जीका एडीज मच्छर से फैलता है. ये मच्छर घर के अंदर और बाहर दोनों जगह पनपते हैं. हालांकि मुख्य रूप से ये दिन में काटते हैं. जो हल्के लक्षण इसमें दिखते हैं वे आमतौर पर संक्रमित मच्छर के काटे जाने के एक सप्ताह के अंदर ही दिखाई देते हैं. ये कई दिनों से लेकर एक सप्ताह तक बने रह सकते हैं.


Iran Election: नए राष्ट्रपति को चुनने के लिए वोटिंग आज, क्या नतीजे ला सकते हैं इस्लामिक रिपब्लिक की नीतियों में बड़ा बदलाव

Iran Presidential Election 2024: ईरान के सुप्रीम लीडर अली खामेनेई ने आर्थिक कठिनाई, राजनीतिक और सामाजिक स्वतंत्रता पर अंकुश के कारण नाराज जनता से 'अधिकतम' वोटिंग की अपील की है.


Karachi Dead Bodies: पाकिस्तान में रहस्यमयी मौतों से मचा हड़कंप | ABP News | Breaking News

पाकिस्तान में इन दिनों भीषण हाहाकार है..वजह ये है कि पड़ोस के मुल्क के कई शहरों में लगातार लावारिश शव मिल रहे हैं.. खासतौर से कराची की सड़कों पर लाशों के ढेर मिल रहे हैं.. हालात ये है कि कराची के शवगृहों में लाशें रखने की जगह तक नहीं बची है..सवाल ये है कि पाकिस्तान में सड़क पर मौत क्यों हो रही है..कराची की सड़कों पर लाशों के ढेर का सस्पेंस क्या है...एक शेर है कि मेरे घर को आग लगा कर तो देख..चिंगारी तेरे आंगन में न आए तो कहना.. पाकिस्तान के मामले में ये शेर सौ फीसद मुफीद है.. कुछ ऐसा ही हाल हमारे एक और पड़ोसी देश का है..पाकिस्तान की तरह ही ये मुल्क भी पाषाण काल में जी रहा है.. बात मालदीव की कर रहे हैं..जहां के प्रेसिडेंट के साथ ब्लैक मैजिक की बड़ी साजिश का खुलासा हुआ है.. क्या वाकई ऐसा मुमकिन है.


Ayushman Yojana: बुजुर्गों के लिए खुशखबरी, अब आयुष्मान योजना में होगा 70 साल पार सभी का इलाज

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने 18वीं लोकसभा को संबोधित करते हुए देश के बुजुर्गों को बड़ी खुशखबरी दे दी है। उन्होंने कहा कि 70 साल का उम्र पार कर चुके सभी बुजुर्गों का इलाज आयुष्मान योजना में होगा।


Rahul Gandhi की सांसदी पर खतरा! आने वाली है बड़ी मुसीबत ?| Allahabad High Court | वनइंडिया हिंदी

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की सांसदी पर खतरा मंडरा रहा है. दरअसल,कर्नाटक (Karnataka)के रहने वाले एक शख्‍स ने इलाहाबाद हाई कोर्ट (Allahabad High Court) की लखनऊ पीठ में पीआईएल लगाई है. इसमें राहुल को ब्रिटेन का नागरिक बताते हुए उनके निर्वाचन को रद करने की मांग की गई है. इस याचिका में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को दो साल की सजा का भी जिक्र किया गया है Rahul Gandhi, Parliament Session, Allahabad High Court, Lok Sabha Speaker, Rahul Gandhi In Big Problem, Rahul Gandhi Citizenship Italy, Rahul Gandhi Citizenship Indian, Sonia Gandhi, Priyanka Gandhi, Rahul Gandhi Membership oF Parliament, Rahul MP Raebareli, Rahul Gandhi News,राहुल गांधी,इलाहाबाद हाई कोर्ट, राहुल गांधी की सांसदी पर खतरा, राहुल के खिलाफ याचिका, ब्रिटेन के नागरिक, Oneindia Hindi, Oneindia Hindi News, वनइंडिया हिंदी, वनइंडिया हिंदी #rahulgandhi #parliamentsession #allahabadhighcourt #loksabhaspeaker


Bihar Flood 2024: बिहार में रोड पर बह रहा नदी का पानी,उत्तर बिहार में बाढ़

एक तरफ दक्षिण बिहार के जिले मॉनसून के पानी के लिए तरस रहे हैं, तो दूसरी तरफ उत्तर बिहार में इसी मॉनसून ने बाढ़ के हालात बना दिए हैं।नेपाल के साथ भारतीय क्षेत्रों में बारिश के होते ही नदियों का जलस्तर बढ़ने लगा है। बागमती के जलस्तर में लगातार बढ़ोतरी जारी है। वहीं, झीम और मरहा नदी पूरी तरह जलमग्न है। इन दोनों नदियों का पानी सड़कों पर आ गया है। जिले के परिहार प्रखंड से गुजरने वाली मरहा नदी के पानी ने आमजन का जीना बेहाल कर दिया है।


Amartya Sen on Ram Mandir: 'भारत हिंदू राष्ट्र नहीं, मोदी सरकार में...', अमर्त्य सेन ने राम मंदिर को लेकर भी कही ये बड़ी बात

Amartya Sen Remark on Hindu Rashtra: नोबेल पुरस्कार विजेता अमर्त्य सेन ने लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों को लेकर अब अपनी प्रतिक्रिया दी है. नतीजों के करीब 23 दिन बाद उन्होंने कहा है कि हाल ही में आए लोकसभा चुनाव के नतीजे इस बात की ओर इशारा करते हैं कि भारत 'हिंदू राष्ट्र' नहीं है. उन्होंने इस बात पर भी नाराजगी जताई कि ब्रिटिश शासन के समय से ही देश में लोगों को बिना किसी मुकदमे के जेल में रखा जाता रहा है और कांग्रेस शासन की तुलना में भाजपा सरकार में...


DNA: सेंगोल का इतिहास

- . .. .. .


MP IAS Transfer: मध्य प्रदेश में बड़ी प्रशासनिक सर्जरी, देर रात 14 IAS अफसरों का तबादला, देखें पूरी लिस्ट

14 IAS Transferred in Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश में गुरुवार देर रात बड़ी प्रशासनिक सर्जरी हुई है. 14 IAS अधिकारियों के तबादले हुए हैं, जिनमें अपर मुख्य सचिव, सचिव और अपर सचिव स्तर के अफसर शामिल हैं. वहीं, IAS अधिकारी सुदाम खाड़े को जनसंपर्क आयुक्त बनाया गया है.