CBSE SUPPLEMENTARY EXAM 2024: सीबीएसई ने 10वीं, 12वीं सप्लीमेंट्री एग्जाम के लिए फाइनल डेट शीट की जारी, यहां से करें डाउनलोड

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। सीबीएसई सप्लीमेंट्री एग्जाम में भाग लेने जा रहे स्टूडेंट्स के लिए महत्वपूर्ण खबर है। सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन (CBSE) की ओर से सप्लीमेंट्री एग्जाम 10वीं एवं 12वीं कक्षा के लिए फाइनल डेट शीट जारी कर दी गई है। दोनों ही कक्षाओं का फाइनल टाइम टेबल सीबीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट cbse.gov.in पर पीडीएफ फॉर्मेट में उपलब्ध करवाया गया है। छात्र-छात्राएं तुरंत ही आधिकारिक वेबसाइट से डेट शीट डाउनलोड कर सकते हैं। इसके साथ ही आप इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक की सहायता से भी टाइम टेबल प्राप्त कर सकते हैं।

इन डेट्स में होंगे एग्जाम

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की ओर से जारी की गई डेट शीट के मुताबिक दसवीं कक्षा के विभिन्न विषयों की परीक्षाएं 15, 16, 18, 19, 20 एवं 22 जुलाई 2024 को निर्धारित परीक्षा सेंटर्स पर आयोजित की जाएंगी। इसके अलावा 12वीं कक्षा के सभी विषयों की परीक्षा का आयोजन केवल एक ही दिन 15 जुलाई 2024 को किया जाएगा। दोनों ही कक्षाओं की बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन एक शिफ्ट में करवाया जाएगा। परीक्षा की टाइमिंग सुबह 10:30 बजे से लेकर दोपहर 1:30 बजे तक रहेगा।

एडमिट कार्ड परीक्षा से कुछ दिन पूर्व होंगे जारी

इस एग्जाम में भाग लेने के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड सीबीएसई की ओर से परीक्षा तिथि से कुछ दिन पूर्व ही जारी कर दिए जाएंगे। स्टूडेंट्स ध्यान रखें कि वे जब भी परीक्षा देने केंद्र पर जाएं तो एडमिट कार्ड अपने साथ अनिवार्य रूप से साथ लेकर जाएँ, बिना प्रवेश पत्र के आपको परीक्षा केंद्र पर एंट्री नहीं दी जाएगी। छात्रों को एडमिट कार्ड से जुड़ी जानकारी के लिए समय-समय पर ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करने की सलाह दी जाती है।

यह भी पढ़ें- SSC CGL 2024: संयुक्त स्नातक स्तरीय परीक्षा के लिए आवेदन स्टार्ट, ग्रेजुएट अभ्यर्थी ssc.gov.in पर कर सकते हैं अप्लाई

2024-06-24T09:58:08Z dg43tfdfdgfd