BILASPUR CRIME NEWS:कबाड़ी के ठिकाने पर मिला चोरी का सामान

नईदुनिया न्यूज, बिलासपुर। सिरगिट्टी पुलिस ने कबाड़ी के ठिकाने से चोरी का केबल जब्त किया है। कबाड़ी के कब्जे से चोरी का केबल जब्त कर पुलिस ने कार्रवाई की है।

सिरगिट्टी पुलिस को सूचना मिली कि गुरु गोविंद सिंह मंगल भवन के पास रहने वाले कबाड़ी मोहसीन शेख (31) चोरी के सामान की अफरा-तफरी कर रहा है। इस पर पुलिस की टीम ने उसके गोदाम में दबिश दी। गोदाम की तलाशी में चोरी का केबल मिला। इस संबंध में पूछताछ करने पर कबाड़ी गोलमोल जवाब दे रहा था। चोरी के सामान होने की आशंका पर पुलिस ने 70 किलो केबल जब्त कर लिया है। आरोपित से दस्तावेज मांगे गए हैं।

बिलासपुर में कबाड़ियों का उत्पात

जिले में कबाड़ियों का उत्पात दिनोंदिन बढ़ता जा रहा है, और हाल ही में हुई चोरियों में उनकी संदिग्ध भूमिका एक गंभीर चिंता का विषय बन गई है। विशेषकर, बड़े पैमाने पर गाड़ियों की चोरी के मामलों में कबाड़ियों की संलिप्तता स्पष्ट रूप से सामने आ रही है।

गाड़ियों की चोरी में कबाड़ियों की भूमिका

बिलासपुर जिले में पिछले कुछ महीनों से गाड़ियों की चोरी के मामलों में वृद्धि देखी गई है। स्थानीय पुलिस सूत्रों के अनुसार, इन चोरियों में कबाड़ियों का बड़ा हाथ है। वे न केवल चोरी की गाड़ियों को खरीदते हैं, बल्कि उन्हें तोड़कर उसके पार्ट्स अलग-अलग बेचने का धंधा भी करते हैं। इस तरह वे चोरी की गाड़ियों को पहचान से बाहर कर देते हैं, जिससे पुलिस के लिए उन्हें ट्रैक करना मुश्किल हो जाता है।

सरकंडा क्षेत्र का बना गढ़

अरपापार एक बड़े कबाड़ी को पुलिस की अनदेखी का फायदा मिल रहा है। यह कबाड़ी बिना किसी डर के अपने अवैध धंधे को चला रहा है और अपराधिक घटनाओं को अंजाम देने से भी नहीं चूक रहा। पुलिस द्वारा मिली छूट का फायदा उठाकर यह कबाड़ी बेखौफ होकर अपने व्यापार को बढ़ावा दे रहा है। स्थानीय लोग इस कबाड़ी की गतिविधियों से परेशान हैं, लेकिन पुलिस की निष्क्रियता के कारण वे कुछ भी नहीं कर पा रहे हैं। इसके अलावा सिरगिट्टी, सिविल लाइन, कोतवाली, चकरभाठा क्षेत्र में भी बड़े कबाड़ी सक्रिय हैं।

अवैध सामान की खरीद-फरोख्त

कबाड़ी अक्सर चोरी के अन्य सामान, जैसे धातु, तार, और अन्य उपकरण भी खरीदते हैं और उन्हें बेचते हैं। कबाड़ी स्थानीय अपराधियों के साथ मिलकर चोरी और अन्य अपराधों में संलिप्त रहते हैं। वे चोरी के सामान को छिपाने और बेचने में मदद करते हैं। पुलिस की अनदेखी और कुछ मामलों में मिलीभगत ने कबाड़ियों को बेखौफ बना दिया है।

2024-06-23T19:26:31Z dg43tfdfdgfd