BANSURI SWARAJ: 'देश की जनता को...', राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लोकसभा में बोलीं बांसुरी स्वराज

Bansuri Swaraj Speech: नई दिल्ली लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर सोमवार (1 जुलाई) को बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति का अभिभाषण ऐतिहासिक है.  यह एक दशक के मोदी सरकार की कार्यों का चित्रण ही नहीं बल्कि विकसित भारत के संकल्प का उद्घोष है. देश की जनता ने मोदी सरकार पर विश्वास की वजह से एनडीए को तीसरी बार सरकार बनाने का जनादेश दिया.

उन्होंने कहा कि पहली बार देश में भारतीय दंड प्रणाली लागू हुई है. इसका ध्येय न्याय है. नई दंड प्रणाली वो सिस्टम होगा, जो न्याय व्यवस्था में तेजी लाएगी. 

'कथनी और करनी में अंतर नहीं'

बीजेपी सांसद बांसुरी स्वराज ने कहा कि मोदी सरकार की कथनी और करनी में अंतर नहीं है. उन्होंने भव्य राम मंदिर का निर्माण कराया. वन रैंक वन पेंशन लागू किया. पिछले दस सालों में देश की अर्थव्यवस्था सशक्त हुई है. आज दुनिया में देश की अर्थव्यवस्था 5वीं सबसे बड़ी इकोनॉमी है. विश्व के कई देश हैं, जो युद्ध की अग्नि में झुलस रहे हैं. 

'मोदी सरकार ने सात नए आईआईटी बनाए' 

बांसुरी स्वराज ने आगे कहा कि विकसित भारत के चार स्तंभ हैं. युवा शक्ति, नारी सशक्तिकरण, किसान और गरीब कल्याण. बीजेपी सरकार ने शिक्षा के पर्याप्त अवसर देने के लिए सात नए आईआईटी बनाए.

'युवाओं को ऋण आसानी से मिला'

उन्होंने ये भी कहा कि इंडिया आज स्टार्ट अप इको सिस्टम में दुनिया में तीसरे स्थान पर है। मुद्रा योजना के तहत स्वरोजगार के लिए युवाओं को ऋण आसानी से मिला. देश के लोगों को मोदी सरकार ने मुफ्त राशन देकर खाद्य और पोषण की सुरक्षा सुनिश्चित की. 

लोकसभा चुनाव के बाद विपक्षी गठबंधन ऐसा दिखाता है, जैसे नारायणी सेना उनके पक्ष में हो. वो विपक्ष जिसने आपातकाल लगाने का अधर्म किया, जिसने संविधान का गला घोंटने जैसा अधर्म किया. इंडिया गठबंधन के सदस्य दिल्ली में एक संवैधानिक संकट खड़ा करते हैं, वो अड़े हुए हैं कि वे अपनी सरकार जेल से चलाएंगे, दिल्ली इससे त्रस्त है.

Bank Holiday In July: दिल्ली में इस महीने सात दिन बैंक रहेंगे बंद, देखें लिस्ट

2024-07-01T08:06:48Z dg43tfdfdgfd