ARVIND KEJRIWAL: सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में AAP का हल्ला बोल, 29 जून को AAP करेगी देशभर में प्रदर्शन; बनाया ये प्लान

Delhi CM Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की CBI ने गिरफ्तार कर लिया है. जिसके खिलाफ आम आदमी पार्टी (आप) 29 जून को सड़क पर उतर कर देशभर में विरोध प्रदर्शन करने की तैयारी में है. AAP के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) संदीप पाठक के नेतृत्व में गुरुवार को पार्टी मुख्यालय पर पदाधिकारियों की अहम बैठक हुई.

इस बैठक में सांसद, विधायक, पार्षद, लोकसभा प्रभारी समेत कई वरिष्ठ पदाधिकारी शामिल हुए. इस दौरान केंद्रीय जांच एजेंसियों का द्वारा अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने के मुद्दे पर विस्तार से चर्चा की गई. बैठक में लिए गए निर्णयों की जानकारी देते हुए संदीप पाठक ने बताया कि देश भर में AAP के कार्यकर्ता केंद्रीय जांच एजेंसियों के दुरुपयोग और केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर भाजपा के खिलाफ विशाल धरना-प्रदर्शन करेंगे.

संदीप पाठक ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा को जब लगा कि केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने वाली है, तभी CBI को आगे कर दिया.

संदीप पाठक ने बीजेपी पर लगाए गंभीर आरोप

संदीप पाठक ने आरोप लगाते हुए कहा, ''बीजेपी की केंद्र सरकार अपने राजनीतिक उद्देश्यों के लिए सभी केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है. सीबीआई ने पिछले दो सालों तक सीएम अरविंद केजरीवाल को तथाकथित शराब मामले में आरोपी नहीं बनाया था, लेकिन जब बीजेपी को लगा कि अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने वाली है, तो इन्होंने सीबीआई को आगे कर दिया. इनका मकसद किसी केस की जांच करना नहीं है और न ही इन्हें कानून से कोई लेना-देना है. भाजपा चाहती है कि किसी भी तरह से अरविंद केजरीवाल को जेल में रखा जाए, उन्हें चुनावों से दूर रखा जाए और आम आदमी पार्टी को खत्म किया जाए. इसलिए भाजपा अपने राजनीतिक उद्देश्यों को पूरा करने के लिए केंद्रीय संस्थाओं का दुरुपयोग कर रही है.'' 

CBI ने किया अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार

दरअसल, आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है. इस पर AAP का कहना है कि तथाकथित शराब मामले में ट्रायल कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को जमानत दे दी थी. इसके अगले ही दिन ED हाईकोर्ट पहुंच गई और केजरीवाल की जमानत पर स्टे ले लिया. इस मामले में हाईकोर्ट से जमानत पर लगी रोक हटने ही वाली थी कि तभी CBI ने केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया.

यह भी पढ़ें- संसद में पहुंचा CM केजरीवाल का मुद्दा, राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने उठाया बड़ा कदम

2024-06-27T17:14:42Z dg43tfdfdgfd