AMBIKAPUR NEWS:मारपीट से बुजुर्ग की मौत , 11 लोगों पर हत्या का केस

राजपुर । बलरामपुर जिले के बरियों पुलिस चौकी अंतर्गत आरा के सरनापारा गांव में मारपीट से वृद्ध की मौत हो गई। अहाता निर्माण के दौरान नल-जल योजना की पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हो जाने पर वृद्ध ने आपत्ति की थी। इसी बात को लेकर उपजे विवाद में 11 लोगों ने वृद्ध के साथ झगड़ा किया था। उसकी पिटाई कर दी थी। उपचार के दौरान वृद्ध की मौत की सूचना पर पुलिस ने जांच शुरू की। स्वजन के बयान तथा चिकित्सकीय रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने सभी 11 लोगों के विरुद्ध हत्या का अपराध पंजीकृत किया है।

बरियों चौकी प्रभारी सुभाष कुजूर ने बताया कि 23 फरवरी को आरा गांव के सरनापारा में अहाता का निर्माण किया जा रहा था। ग्राम आरा निवासी बुजुर्ग नबी के यहां नल जल योजना के तहत पाइप लाइन था। अहाता निर्माण के दौरान पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हो जाने पर उन्होंने आपत्ति की थी। अहाता निर्माण करने वालों से उनका विवाद हो गया था। इसी विवाद पर गांव के 11 लोगों ने उनके साथ मारपीट कर दी थी।बुजुर्ग को चोट आने पर बरियों अस्पताल में प्राथमिक उपचार के लिए भर्ती किया गया था।

स्थिति गंभीर देख मेडिकल कॉलेज अस्पताल अंबिकापुर रिफर किया गया था। उपचार के बाद वृद्ध को स्वजन घर ले आए थे। बाद में वृद्ध की मौत हो गई। मामला सामने आने पर पुलिस ने मारपीट करने वाले 11 लोगो के विरुद्ध हत्या का प्रकरण पंजीकृत किया है। इनमें इस्लामुद्दीन, ताजुद्दीन, फिरदौस, आलमगीर, गुलाबपीर, रमजान, रिजवान, शहजाद, फ़रियाद, अरमान व फरीद शामिल हैं। इन सभी पर आरोप है कि इन्होंने

घर में घुसकर मारपीट किया था। इनके विरुद्ध धारा 294,506, 323, 325, 427, 452, 147, 148, 302 के तहत केस दर्ज किया गया है। प्रकरण की विवेचना चल रही है।

2024-03-28T16:04:47Z dg43tfdfdgfd