महाराष्ट्र के लोनावला में एक ही परिवार के 5 लोग भुशी डैम में बहे; 3 के शव बरामद, दो लापता

महाराष्ट्र में पुणे के लोनावला में भूशी बांध के करीब एक तालाब में डूबने की एक घटना का दिल दहला देने वाला वीडियो सामने आया है। जिसमें सात लोग झरने के तेज बहाव में एक दुसरे को पकड़े हुए खड़े हैं। आसपास के लोग लगातार उनकी मदद करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन तेज बहाव के कारण वह उस परिवार की मदद नहीं कर पा रहे हैं। लगातार बढ़ता पानी का बहाव उनके पैर हिला देता है और पूरा का पूरा परिवार पानी के तेज बहाव में बह जाता है।

सात में से केवल दो आ पाए किनारे 5 बहे

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक उनमें से केवल दो लोग तैर कर किनारे पर आ पाए, जबकि बाकी पांच लोग पानी के तेज बहाव में बह जाते हैं। इस घटना में एक 40 वर्षीय महिला और 13 और 8 साल की दो लड़कियों की डूबने ने मौत हो गई है। वहां आसपास मौजूद लोगों के मुताबिक बारिश के मौसम में यह परिवार यहां पानी का आनंद ले रहा था तभी लगातार होती बारिश पानी का बहाव तेज हो गया और वे सभी एक चट्टान पर फंस गए लोगों ने उनकी मदद करने की बहुत कोशिश की लेकिन तेज बहाव में किसी की भी इतनी हिम्मत नहीं हुई की पानी में कूद कर उनकी जान को बचा सके।तेज बहाव में परिवार के पांच लोग बह गए जिससे उनकी मौत हो गई। लोनावला के इस झरने को रेलवे झरना कहा जाता है, यहीं से पानी भुशी बांध में जाता है। 

बताया जा रहा है कि दो बच्चे अभी और लापता हैं। लापता बच्चों की उम्र करीब 6 से 9 साल के बीच है। इनकी तलाश की जा रही है। जबकि दो लोगों के शवों को बरामद कर लिया गया है। लोनावला शहर पुलिस और शिव दुर्ग बचाव दल शवों की तलाश में लगा हुआ है। 

पर्यटकों की भीड़ ज्यादा सुरक्षा के इंतजाम नकाफी

पुणे देहात के पुलिस अधीक्षक पंकज देशमुख ने कहा कि यह घटना दोपहर के करीब डेढ़ बजे हुई, जिसके बाद तलाश एवं बचाव दलों को मौके पर भेजा गया। बारिश के मौसम में यहां पर घूमने वालों की संख्या में इजाफा हो जाता है। रविवार होने के कारण लोगों की काफी भीड़ यहां पर थी। ज्यादा संख्या में लोगों का होना और फिर ऐसे मौसम में जरा सी लापरवाही लोगों की जान की दुश्मन बन जाती है। इस मामले में भी फिलहाल अभी पूछताछ चल रही है। घटना का वीडियो सामने आ चुका है। परिवार धारा के बीच में क्या कर रहा था। इस बारे में भी पूछताछ जारी है।

देशमुख ने कहा कि सभी लोग पुणे के सैय्यद नगर के रहने वाले हैं। यह सभी एक ही परिवार के सदस्य है। मृत महिला की पहचान शहीना परवीना के रूप मे हुई है। घटना में 6 वर्षीय लड़की और चार वर्षीय एक लड़का लापता हैं। इनके लिए सर्च ऑपरेशन जारी है। लगातार होती बारिश के कारण बचाव दल को शवों को ढूंढने मेें दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। क्योंकि झरने का बहाव भी तेज हो रहा है, लेकिन हमें उम्मीद है कि हम जल्दी ही बाकी बचे शवों को भी खोज लेंगे।

2024-06-30T16:35:13Z dg43tfdfdgfd