केजरीवाल जेल में साढ़े 5 बजे कर लेते हैं डिनर,क्‍या है नाश्‍ते और लंच का टाइम?

नई द‍िल्‍ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर जांच एजेंसी ईडी के अधिकारियों ने बड़ा आरोप लगाया और दावा किया कि वो जानबूझकर अपने शुगर लेवल बढ़ाने वाला खाना खा रहे हैं. ईडी के अधिकारियों ने द‍िल्‍ली के राउज एवेन्‍यु कोर्ट में दलील दी कि अरविंद केजरीवाल अपनी जमानत की दलीलों को मजबूत करने के लिए ऐसा कर रहे हैं. जबकि ईडी के वकीलों ने कोर्ट में दावा किया कि डायबिटीज़ के किसी भी मरीज को इस तरह के खाने और खास तौर पर मिठाई खाने की सलाह कोई डॉक्टर नहीं दे सकता. इसीलिए कोर्ट में हुई सुनवाई के बाद अरविंद केजरीवाल की सेहत पर नई बहस शुरू हो गई.

ईडी का दावा है क‍ि दिल्ली के मुख्यमंत्री अपनी जमानत अर्जी के लिए मजबूत दलीलें तैयार कर रहे हैं. इसीलिए वह जानबूझकर अपने शुगर लेवल को ऊपर ले जाने की कोशिश में हैं. ताकि अदालत को यह बताया जा सके कि जेल में रहने की वजह से उनका शुगर लेवल बढ़ रहा है. कोर्ट में ED के वकील ने बताया तिहाड़ जेल से केजरीवाल के खाने और दवाओं की जानकारी मांगने पर उनकी डाइट का पता चला जबकि केजरीवाल के वकील ने कोर्ट को बताया कि ईडी के वकील सिर्फ मीडिया की वजह से इस तरह के आरोप लगा रहे हैं.

यह जानकारी तब सामने आई जब अरविंद केजरीवाल ने विडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के जरिये डॉक्टर से मेडिकल कंसल्टेशन की मांग की और इसके लिए कोर्ट में याचिका डाली गई. याचिका पर सुनवाई शुरू हुई तो अरविंद केजरीवाल के वकील ने कोर्ट को उनकी सेहत के बारे में बताया और ये जानकारी दी कि अरविंद केजरीवाल का ब्लड शुगर लेवल तेजी से ऊपर नीचे हो रहा है. जेल में उनके खाने का वक्त भी तय है.

जेल में बंद अरविंद केजरीवाल का दिन

– सुबह 6.30 बजे शुरू होता है और उसी वक्त उन्हें नाश्ता दिया जाता है. नाश्ते में उन्हें चाय और अण्डों के अलावा फल या कुछ और हल्का खाना भी दिया जाता है.

– लगभग 11 बजे उनके लंच का समय होता है. लंच में उन्हें दाल, सब्जी रोटी, चावल और फल दिये जाते हैं. हालांकि हर दिन का मेन्यू अलग रखा जाता है.

– और शाम साढ़े पाँच बजे ही उन्हें डिनर दिया जाता है. डिनर में भी उनके लिए हर दिन का मेन्यू अलग होता है, जिसमें फल और मिठाई भी रखी जाती है.

ईडी का आरोप ये है कि दिल्ली के CM जानबूझ कर हाई शुगर और हाई कार्ब्स डाइट ले रहे हैं, ताकि उनका ब्लड शुगर लेवल बढ़ जाए.

2024-04-19T07:51:33Z dg43tfdfdgfd