AAJ KI TAAJA KHABAR: पढ़ें 16 जून सुबह की टॉप 5 खबरें और ब्रेकिंग अपडेट्स

आज की ताजा खबर, 16 जून की टॉप 5 खबरें: दिल्ली-एनसीआर में झुलसाने वाली गर्मी का दौर जारी है। वहीं गंगा दशहरा की धूम अलग-अलग शहरों में नजर आ रही। बड़ी संख्या में श्रद्धालु गंगा समेत दूसरी नदियों में पावन स्नान के लिए पहुंच रहे। नोएडा पुलिस ने बकरीद और गंगा दशहरे को लेकर धारा 144 लागू किया है। लोगों से खास अपील भी की है। उधर हमास के साथ जंग में इजरायली सेना की बख्तरबंद गाड़ी निशाना बनी, जिसमें 8 सैनिक मारे गए। टी-20 में टीम इंडिया का आखिर लीग मुकाबला बारिश के चलते नहीं हो सका। पढ़ें डिटेल्स।

दिल्ली-एनसीआर में प्रचंड गर्मी, लू से आज भी राहत के आसार नहींभीषण गर्मी से दिल्ली-एनसीआर ही नहीं पूरा उत्तर भारत प्रभावित है। जून का आधा महीना बीत चुका है लेकिन चिलचिलाती धूप और लू का प्रचंड रूप आम लोगों को परेशान कर रहा है। हालात ये हो गए हैं कि सुबह से ही पारा ऊपर चढ़ने लगता है और दिन के समय तो मानो घर से निकला ही दूभर हो जाता है। शनिवार को भी दिल्ली का अधिकतम तापमान 46 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया था। आने वाले दिनों में भी मौसम में खास बदलाव के आसार नहीं हैं।

गंगा दशहरा की धूम, गंगा समेत दूसरी नदियों में स्नान के लिए जुट रहे श्रद्धालुगंगा दशहरा के अवसर पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु नदियों में स्नान के लिए जुटे हैं। देश के अलग-अलग शहरों में श्रद्धालुओं ने पावन स्नान किया। उत्तराखंड के हरिद्वार में गंगा दशहरा पर लोगों ने गंगा नदी में डुबकी लगाई। यूपी के हापुड़ स्थित गढ़मुक्तेश्वर बृजघाट पर भी लोगों ने स्नान किया। यूपी के प्रयागराज में संगम घाट पर भी सुबह से ही श्रद्धालुओं ने स्नान किया। यूपी के अयोध्या में भी गंगा दशहरा के अवसर पर श्रद्धालुओं ने सरयू घाट पर स्नान किया।

नोएडा में बकरीद और गंगा दशहरे को लेकर धारा 144 लागूगंगा दशहरा और बकरीद को लेकर दिल्ली से सटे नोएडा में पुलिस अलर्ट मोड पर है। यही वजह है कि पुलिस ने आज से 19 जून तक धारा 144 लागू कर दी है। सोशल मीडिया पर भी कड़ी नजर रखी जा रही है। गौतमबुद्धनगर पुलिस इस मामले में एक्शन मोड पर है। बिना खास अनुमित के सार्वजनिक जगहों पर एक साथ प्रार्थना, पूजा, जुलूस और धार्मिक आयोजन को पूरी तरह से बैन किया गया है।

धमाके का शिकार हुई इजरायली सेना की गाड़ी, 8 सैनिकों की मौतहमास के साथ जंग में इजरायल को तगड़ा झटका लगा है। इजरायली सेना की एक बख्तरबंद गाड़ी धमाके का शिकार हो गई, जिसमें उसके 8 सैनिक मारे गए। इजरायली रक्षा बलों के मुताबिक, दक्षिणी गाजा में आठ इजरायली सैनिक मारे गए जो 7 अक्टूबर के बाद उसके सैनिकों से जुड़ी सबसे घातक घटनाओं में से एक है। धमाका इतना तेज था कि मारे गए लोगों की पहचान करना और उनके शवों का पता लगाना मुश्किल था।

बारिश में धुला टीम इंडिया का आखिरी मुकाबला, उधर नामीबिया के क्रिकेटर हुए रिटायर्ड आउटटी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम पहले ही सुपर-8 में पहुंच चुकी है। इस बीच शनिवार को टीम इंडिया और कनाडा के बीच आखिरी लीग मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया। लगातार बारिश की वजह से एक भी बॉल नहीं फेंकी जा सकी। उधर, आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 34वां मैच इंग्लैंड और नामीबिया के बीच एंटीगुआ में खेला गया। इस मैच में इतिहास बन गया। नामीबिया के ओपनर निकोलस डेविन 10 ओवर में 123 रन के टारगेट का पीछा करने उतरे थे। हालांकि वह गेंद को बल्ले से सही तरीके से कनेक्ट नहीं कर पा रहे थे। ऐसे में निकोलस डेविन को टीम ने वापस बुला लिया। यानी कि उन्हें रिटायर्ड आउट कर दिया।

सभी लेटेस्ट न्यूज़, बिज़नेस न्यूज़, लोकल न्यूज़, स्पोर्ट्स न्यूज़, दैनिक राशिफ़ल और लाइफस्टाइल अपडेट्स के लिए जुड़ें नवभारत टाइम्स से. हर तरह के वीडियो और रील्स देखें TimesXP पर.

2024-06-16T03:07:25Z dg43tfdfdgfd