AAJ KI TAZA KHABAR: पढ़ें 02 जुलाई 2024 की शाम की टॉप खबरें और अन्य समाचार

उत्तर प्रदेश के हाथरस स्थित रतिभानपुर में सत्संग के दौरान भगदड़ मच गई. भगदड़ मचने से 107  लोगों की मौत हो गई है. कमिश्नर अलीगढ ने 107 लोगों की मौत की पुष्टि करते हुए बताया कि हादसे में 18 लोगों भी घायल हुए हैं, जिनका अस्पातल में इलाज चल रहा है. पीएम मोदी विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि इन लोगों का झूठ हमारे देश के नागरिकों की विवेकबुद्धि पर आशंका व्यक्त करता है. इनका झूठ देश के सामान्य विवेद बुद्धि पर एक तमाचा मारने की निर्लज हरकत है. देश की राजधानी दिल्ली में 28 जून, 2024 को रिकॉर्ड तोड़ बारिश हुई. अब मौसम विभाग खुद बताया कि दिल्ली में उस दिन क्या स्थिति बनी थी. वहीं,  दिल्ली महिला आयोग की पूर्व प्रमुख स्वाति मालीवाल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर उनके मंत्रियों पर महिला आयोग को एक संस्था के रूप में कमजोर करने का आरोप लगाया है. पढ़ें मंगलवार शाम की पांच बढ़ी खबरें...

1. सत्संग में भगदड़, 100 से ज्यादा लोगों की मौत की आशंका, कल हाथरस जाएंगे CM योगी

उत्तर प्रदेश के हाथरस स्थित रतिभानपुर में सत्संग के दौरान भगदड़ मच गई. भगदड़ मचने से 107  लोगों की मौत हो गई है. कमिश्नर अलीगढ ने 107 लोगों की मौत की पुष्टि करते हुए बताया कि हादसे में 18 लोगों भी घायल हुए हैं, जिनका अस्पातल में इलाज चल रहा है.

2. 'हिन्दू समाज को सोचना होगा, ये अपमान संयोग है या प्रयोग...', लोकसभा में बोले पीएम मोदी

पीएम मोदी विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि इन लोगों का झूठ हमारे देश के नागरिकों की विवेकबुद्धि पर आशंका व्यक्त करता है. इनका झूठ देश के सामान्य विवेद बुद्धि पर एक तमाचा मारने की निर्लज हरकत है. ये हरकतें देश की महान परंपराओं पर तमाचा है. आदरणीय सभापति जी, सदन में शुरू हुई झूठ की परंपरा पर कठोर कार्रवाई करेंगे, ये देशवासियों की भी और इस सदन की भी अपेक्षा है. कांग्रेस ने संविधान और आरक्षण पर भी हमेशा झूठ बोला है.

3. What is Cloudburst: क्या 28 जून को दिल्ली में फटा था बादल? भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने बताई वजह

देश की राजधानी दिल्ली में 28 जून, 2024 को रिकॉर्ड तोड़ बारिश हुई. माना जा रहा था कि बादल फटने की वजह से दिल्ली में भारी बरसात हुई. हालांकि, अब मौसम विभाग खुद बताया कि दिल्ली में उस दिन क्या स्थिति बनी थी.

4. कांग्रेस के 'Ecosystem' को अब उसी की भाषा में जवाब मिलेगा, लोकसभा में PM मोदी ने चेताया

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर बड़ा हमला किया. पीएम मोदी ने आरोप लगाया कि देश की प्रगति को रोकन के लिए कांग्रेस ने एक इकोसिस्ट बना लिया था, जिसे अब उसी की भाषा में जवाब दिया जाएगा.

5. 'दिल्ली महिला आयोग को कमजोर कर रही AAP सरकार...', स्वाति मालीवाल का केजरीवाल को पत्र

दिल्ली महिला आयोग की पूर्व प्रमुख स्वाति मालीवाल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर उनके मंत्रियों पर महिला आयोग को एक संस्था के रूप में कमजोर करने का आरोप लगाया है. आम आदमी पार्टी की ओर से राज्यसभा के लिए नामित किए जाने के बाद मालीवाल ने दिल्ली महिला आयोग (DCW) के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था.

Watch Live TV in Hindi

Watch Live TV in English

2024-07-02T15:38:58Z dg43tfdfdgfd