मंत्री के बंगले में रोज 1 घंटे होती है बिजली गुल, हैरान कर देगी वजह

भोपाल. मध्य प्रदेश में एक मंत्री के सरकारी बंगले में बिजली गुल हो रही है. रोजाना दोपहर में  बिजली चली जाती है. दोपहर 1:30 से 2:30 तक सरकारी बंगले में बिजली नहीं रहती. इस दौरान अधिकारी और कर्मचारी बिना लाइट, पंखे और एसी के काम करते हैं. आप भी शायद यही सोच रहे होंगे कि मंत्री के बंगले में रोजाना बिजली गुल कैसे हो सकती है. दरअसल यह कोई अघोषित कटौती नहीं है, बल्कि उच्च शिक्षा मंत्री और उनके स्टाफ ने मिलकर पर्यावरण और ऊर्जा संरक्षण के लिए यह फैसला लिया है.

मंत्री इंदर सिंह परमार ने बताया कि पिछले 3 महीने से हम लोग इसी तरह रोजाना 1 घंटे बिजली बंद कर काम करते हैं ताकि बिजरी के उपकरण के ज्यादा प्रयोग से पर्यावरण को पहुंचने वाले नुकसान से कुछ हद तक बचा जा सके.

ये भी पढ़ें: शादी में फैला था सन्नाटा, स्टेज से दूल्हा-दुल्हन भी गायब, मोबाइल में लगे थे रिश्तेदार, फिर अचानक मचा शोर 

उच्च शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार की अनोखी पहल

मंत्री इंदर सिंह परमार ने बताया कि इससे बिजली की भी बचत होती है. हमारा पूरा स्टाफ इस पहल में सहयोग करता है और आम जनों को भी आगे आना चाहिए. मंत्री परमार ने बताया कि बिजली संरक्षण की मुहिम को अपनाने के बाद एक साल में उनका बिजली का बिल भी आधा हो गया है. जो बिल मई 2023 में 41 हजार था वह मई 2024 में महज 23 हजार रहा. स्टाफ का कहना है कि हम सब लोग इस 1 घंटे के दौरान भी अपना काम बिना किसी रूकावट के नेचुरल लाइट और एयर में करते हैं.

2024-06-30T12:11:54Z dg43tfdfdgfd