! बिहार के बाद अब झारखंड में टूटा पुल, करोड़ों की लागत से हो रहा था निर्माण

रिपोर्ट- एजाज अहमद 

गिरिडीह. बिहार की लगातार पुल गिरने की घटनाओं के बीच अब झारखंड से भी पुल गिरने की खबर आई है. मिली जानकारी के अनुसार झारखंड के गिरिडीह जिले के अति नक्सल प्रभावित इलाका भेलवाघाटी के अरगा नदी पर साढे 5 करोड़ की लागत से बन रहा पुल मानसून के पहली बारिश में ही ध्वस्त हो गया. जानकारी के अनुसार यह पुल ओम नमः शिवाय कंपनी के द्वारा बनाया जा रहा है. इस पुल के कंस्ट्रक्शन के दौरान ही अनियमितता के आरोप लगे थे. इसके बावजूद गुणवत्ता में सुधार नहीं किया गया, जिसके कारण निर्माणधीन पुल ध्वस्त हो गया.

गिरिडीह जिले के अति नक्सल प्रभावित फतेहपुर-भेलवाघाटी सड़क में कारीपहरी गांव स्थित अरगा नदी पर बन रहा पुल मानसून की पहली बारिश को नहीं झेल पाया. बीते देर शाम में हुई मूसलाधार बारिश से नदी का जलस्तर बढ़ गया. नदी की तेज बहाव में निर्माणधीन पुल का गडर टूट कर गिर गया. एक पाया भी टेढ़ा हो गया.

स्थानीय ग्रामीणों से मिली जानकारी तेज बारिश के दौरान रात तकरीबन आठ बजे पाया टेढ़ा हो गया. इस दौरान तेज आवाज के साथ निर्माणाधीन पुल का गडर टूट कर नदी में गिर गया. आवाज इतनी तेज थी कि आसपास के घरों में रहने वाले लोग भयभीत हो गए. जानकारी के मुताबिक पथ निर्माण विभाग, पथ प्रमंडल गिरिडीह के द्वारा साढ़े पांच करोड़ प्राक्कलित राशि से पुल बनवाया जा रहा था. कार्य एजेंसी ओम नमः शिवाय कंस्ट्रक्शन के द्वारा कार्य करवाया जा रहा था. वहीं पुल गिरने की घटना के बाद स्थानीय लोग अब जल्द से जल्द इसे बेहतर ढंग से बनवाने की मांग कर रहे हैं. वहीं लोगों ने मामले की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की मांग भी की है.

2024-06-30T09:41:24Z dg43tfdfdgfd