थोड़ी देर में धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब देंगे PM मोदी, निशाने पर राहुल गांधी

लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का पीएम नरेंद्र मोदी अब से थोड़ी देर में जवाब देंगे. इस दौरान पीएम मोदी चर्चा के दौरान विपक्ष द्वारा उठाए गए तमाम सवालों पर भी सरकार की ओर से पक्ष रख सकते हैं. लेकिन, ऐसा माना जा रहा है कि पीएम मोदी के भाषण में मुख्य निशाने पर विपक्ष के नेता राहुल गांधी होंगे. राहुल गांधी ने सोमवार को चर्चा के दौरान अपने करीब 90 मिनट के भाषण में सरकार पर तीखे प्रहार किए थे. हालांकि, राहुल गांधी के भाषण के कई हिस्से को सदन की कार्यवाही से बाहर निकाल दिया गया.

18वीं लोकसभा के गठन के बाद पीएम मोदी पहली बार विस्तार से तमाम सवालों का जवाब देंगे. मंगलवार को सदन की बैठक शुरू होने के पहले पीएम मोदी की अध्यक्षता में एनडीए के सांसदों की बैठक हुई थी. इस बैठक में पीएम मोदी ने सांसदों को तथ्यों के साथ विपक्ष और राहुल गांधी के सवालों का जवाब देने को कहा. उन्होंने कहा कि सांसद को राहुल गांधी से गलत आचरण नहीं सीखना चाहिए. पीएम ने राहुल गांधी पर आरोप लगाया कि उन्होंने भाषण के दौरान अपने व्यवहार से स्पीकर का अपमान किया. राहुल गांधी ने स्पीकर की ओर पीठ कर भाषण दिया.

राहुल गांधी ने अपने भाषण में अग्निवीर, नीट परीक्षा में धांधली, अयोध्या, देश में नफरत की राजनीति जैसे विषय उठाए थे. इस दौरान उन्होंने नफरत की बात करते हुए कहा था कि भाजपा के हिंदू देश में नफरत फैलाने का काम करते हैं. इस पर सदन में पीएम मोदी ने उठकर आपत्ति जताई थी. उन्होंने कहा था कि हिंदू धर्म को हिंसक बताना ठीक नहीं है. ऐसी संभावना है कि पीएम मोदी अपने आज के भाषण में इस मसले को जरूर उठाएंगे और हिंदू धर्म के बारे में बताएंगे.

2024-07-02T10:19:36Z dg43tfdfdgfd