IGI AIRPORT: 20 से ज्यादा फ्लाइट्स कैंसिल, छत गिरने की जांच के लिए बनी समिति

नई दिल्ली. दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 से संचालित होने वाली इंडिगो की 20 से अधिक उड़ानें शनिवार को रद्द कर दी गईं, क्योंकि एक दिन पहले छत गिरने की घटना के बाद टर्मिनल को बंद कर दिया गया था. एक सूत्र ने कहा कि इंडिगो की 23 उड़ानें और स्पाइसजेट की 2 उड़ानें, जो टी-1 से संचालित होने वाली थीं, शनिवार को रद्द कर दी गईं. इंडिगो की ओर से फिलहाल कोई टिप्पणी नहीं की गई.

हालांकि, स्पाइसजेट के एक सूत्र ने कहा कि एयरलाइंस ने सभी टी-1 परिचालन को टी-3 टर्मिनल पर स्थानांतरित कर दिया है और शनिवार को सभी उड़ानें संचालित की गईं. छत गिरने की घटना के बाद, शुक्रवार को टी-1 पर परिचालन निलंबित कर दिया गया था. टर्मिनल से संचालित होने वाली उड़ानों को टर्मिनल-2 (टी2) और टर्मिनल-3 (टी3) पर स्थानांतरित कर दिया गया है.

शुक्रवार को दिल्ली हवाई अड्डे की परिचालक कंपनी डायल ने कहा कि उसने हवाई अड्डे के टर्मिनल-1 पर छत गिरने की घटना की जांच के लिए एक तकनीकी समिति गठित की है और घटना का प्राथमिक कारण लगातार भारी बारिश प्रतीत होता है.

अधिकारियों ने बताया था कि छत के अलावा सहारा देने के लिए लगाए गए खंभे (सपोर्ट बीम) भी गिर गए, जिससे टर्मिनल के ‘पिक-अप’ और ‘ड्रॉप एरिया’ में खड़ी कारें क्षतिग्रस्त हो गईं. ‘पिक-अप और ड्रॉप एरिया’ वह भाग है, जहां यात्रियों को लाने-ले जाने वाले वाहन खड़े होते हैं.

पुलिस उपायुक्त (आईजीआई) ऊषा रंगनानी ने बताया कि इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के ‘टर्मिनल-1’ के बाहर वाले ‘शेड’ के शुक्रवार सुबह करीब पांच बजे ध्वस्त होने से चार वाहन क्षतिग्रस्त हो गए. यह शेड प्रस्थान स्थल के द्वारा संख्या एक से द्वार संख्या दो तक फैला था.

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि घायलों की पहचान संतोष कुमार यादव (28), शुभम शाह (30), दशरत अहिरवार (25), अरविंद गोस्वामी (34), साहिल कुंदन (27) और योगेश धवन (44) के रूप में हुई है. अधिकारी ने कहा कि ये सभी दिल्ली, गुजरात और मध्य प्रदेश के निवासी हैं, जबकि मृतक की पहचान रमेश कुमार के रूप में हुई है.

2024-06-29T15:08:20Z dg43tfdfdgfd