तेज नदी के वेग में ट्रैक्टर पलटा, दो युवकों ने कूदकर बचाई जान, VIDEO VIRAL

सिरोही:- बारिश के समय नदी-नालों को पार करते समय जरा सी लापरवाही भी जान पर बन आती है. कई लोग नदी नालों में पानी के तेज वेग को नजरअंदाज कर नदी पार कर अपनी जान जोखिम में डालते हैं. ऐसा ही एक मामला सिरोही जिले के गोल गांव में देखने को मिला. यहां नदी पार करने के लिए बनी रपट पर तेज वेग से पानी बहने के कारण दोनों तरफ के लोग पानी कम होने का इंतजार कर रहे थे. इसी दौरान एक तरफ से 3 ट्रैक्टर और एक बाइक रपट पार करने का प्रयास कर रहे थे.

दो लोगों ने कूदकर बचाई जान

जैसे ही ट्रैक्टर रपट के बीच पहुंचता है, तो नदी के तेज बहाव में ट्रैक्टर बहकर पलट जाता है. ट्रैक्टर सवार दो लोग कूदकर अपनी जान बचाते हैं. गनीमत रही कि नदी के पास पानी ज्यादा गहरा नहीं था, अन्यथा जनहानि भी हो सकती थी. ये ट्रैक्टर सवार अजमेर से भीनमाल जा रहे थे. इस घटना का वीडियो नदी किनारे खड़े लोगों ने बना लिया, जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

नदी-नालें पार करते समय सावधानी जरूरी

बारिश के समय मे सामान्य दिखाई देने वाले नदी नाले जानलेवा बन सकते हैं. इसलिए इन्हें पार करते समय काफी सावधानी बरतनी चाहिए. नदी-नालों पर बनी रपट पर ज्यादा वेग से पानी बहने और निर्धारित स्तर से अधिक पानी बहने पर रपट को पार करने से बचना चाहिए. नदी के स्तर के कम होने के बाद ही रपट पार करनी चाहिए. बारिश के समय बच्चों को भी नदी-नालों से दूर ही रखना चाहिए. जिले में बारिश के समय कई लोगों के बहाने की घटना सामने आती है.

2024-06-29T06:06:47Z dg43tfdfdgfd