Trending:


France Elections 2024: चुनावी नतीजों के बाद फ्रांस में हिंसा की खबरें !

यूरोप के ताकतवर देशों में से एक फ्रांस में एक बार फिर बड़ा फसाद है.. फ्रांस के कई शहरों मे हिंसा और आगजनी की खबर है..जिसकी वजह फ्रांस के चुनाव में दक्षिणपंथी पार्टी की बड़ी जीत बताई जा रही है.. फ्रांस में हुए नेशनल असेंबली के चुनाव में राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों की पार्टी पिछड़ गई है..सवाल ये है क्या सेकंड वर्ल्ड वॉर के बाद पहली बार फ्रांस में बड़ा बदलाव होने वाला है...करीब चार महीने पहले फ्रांस ने अवैध रूप से रहने वाले 23 हजार लोगों को देश से निकालने का फैसला किया था.. इनमें सीरिया, इराक के साथ ही पाकिस्तानी भी शामिल थे..पिछले कुछ वक्त के दौरान फ्रांस में कट्टरपंथियों और आतंकी वारदातों का पाकिस्तान का कनेक्शन भी सामने आ चुका है.. लेकिन पाकिस्तान ने आतंकियों पालना-पोसना बंद नहीं किया.. .यही वजह है कि पड़ोस के मुल्क दिवालिया हो चुका है..अकसर भारत को एटम बम की गीदड़ भभकी देने वाले पाकिस्तान के पूर्व मंत्री शेख रशीद की हालत क्या हो चुकी है..खुद देखिए.


PM Modi Speech: लोकसभा में थोड़ी देर में पीएम मोदी का संबोधन

PM Modi Parliament Speech Update: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव को लेकर लोकसभा को संबोधित करेंगे। पीएम इस दौरान विपक्ष की तरफ से उठाए गए मुद्दों पर भी जवाब देंगे। साथ ही अपनी सरकार की आगामी कार्ययोजना पर भी बात कर सकते हैं।


Indian Navy Recruitment 2024: इंडियन नेवी में 10+2 के लिए निकली भर्तियाँ, यहाँ चेक करें आवेदन प्रक्रिया

img src="https://img.jagranjosh.com/images/2024/July/272024/Indian-Navy-Recruitment-2024-compressed-(1).jpg" width="1200" height="675" /> Indian Navy Recruitment 2024: भारतीय नौसेना ने रोजगार समाचार (29 जून से 05 जुलाई) 2024 में 10+2 (बी.टेक) कैडेट एंट्री स्कीम (स्थायी कमीशन) - जनवरी 2025 पदों के लिए विस्तृत अधिसूचना जारी की है। सभी अविवाहित पुरुष और अविवाहित महिलाएं, जिनके पास निश्चित शैक्षणिक योग्यताएं हों, भारतीय नौसेना के अंतर्गत कार्यकारी...


Parliament Session 2024: Rahul Gandhi के 'हिंदू' बयान पर क्या कह गए Ayodhya सांसद Awadhesh Prasad?


BJP UP Assessment Report: बीजेपी ने भी माना- संविधान संशोधन वाले बयान भारी पड़ गए | UP Election 2024

BJP UP Assesment Report: लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया. उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, राजस्थान जैसे बड़े राज्यों में पार्टी का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है. बीजेपी को सबसे बड़ा झटका यूपी में लगा, जहां 2019 में अकेले 62 सीटें वाली पार्टी महज 33 सीटों पर सिमट गई. बीजेपी ने यूपी में मिली हार के बाद समीक्षा की है. इसके आधार पर एक रिपोर्ट तैयार की गई है. इस रिपोर्ट में बताया गया है कि पेपर लीक समेत कुल मिलाकर 12 वजहें हैं, जिससे यूपी का किला ढहा है. बीजेपी की तरफ से यूपी को लेकर जिस समीक्षा रिपोर्ट को तैयार किया गया, वो कुल मिलाकर 15 पेज की है. इसमें हार के 12 कारण बताए गए हैं. शिकस्त की समीक्षा के लिए पार्टी की तरफ से 40 टीमों ने 78 लोकसभा सीटों पर जाकर जानकारी इकट्ठा की है. एक लोकसभा में करीब 500 कार्यकर्ताओं से बात की गई है. रिपोर्ट तैयार करने के लिए करीब 40,000 कार्यकर्ताओं से बात की हुई है. अब इस रिपोर्ट को बीजेपी के राष्ट्रीय पदाधिकारी की बैठक में रखा जाएगा.


BSEB Matric Exam Registration: जहां होगा 9वीं में रजिस्ट्रेशन, उसी स्कूल से मैट्रिक परीक्षा देंगे छात्र

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने होने वाली मैट्रिक परीक्षा 2026 के लिए कक्षा 9वीं के छात्रों के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया को शुरू कर दिया है। फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 14 जुलाई 2024 है। बता


SSC Selection Post Phase 12 Answer Key 2024: यहां से डाउनलोड करें एसएससी चयन पोस्ट चरण 12 रिपॉन्स शीट PDF

img src="https://img.jagranjosh.com/images/2024/July/172024/ssc-post-answer-key-2024-compressed.jpg" width="1200" height="675" /> SSC Selection Post Phase 12 Answer Key 2024: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) जल्द ही जून 2024 में आयोजित चयन पद (चरण 12) परीक्षा की उत्तर कुंजी जारी कर सकता है। परीक्षा में उपस्थित होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक SSC वेबसाइट ssc.gov.in पर उत्तर कुंजी अपलोड होने की उम्मीद कर सकते हैं। उत्तर कुंजी जारी करने की सही तारीख अभी तक...


New Criminal Laws: नए आपराधिक कानून पर Asaduddin Owaisi का बड़ा बयान | ABP News |

New Criminal Laws: नए आपराधिक कानून पर Asaduddin Owaisi का बड़ा बयान | ABP News | ABP News: देशभर में सोमवार (1 जुलाई) से तीन नए आपराधिक कानून लागू हो गए हैं...इन कानूनों से भारत की आपराधिक न्याय प्रणाली में काफी बदलाव आएंगे और औपनिवेशिक काल के कानूनों का अंत हो जाएगा. इस बीच ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया...उन्होंने कहा कि इन नए कानूनों के प्रावधान 'लोगों की नागरिक स्वतंत्रता और अधिकारों के लिए खतरा' हैं. उन्होंने कहा कि ये पुलिस को किसी के भी खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पावर देते हैं.


World UFO Day: क्या है Area 51, क्या होता है वहां, क्या सच में वहां Aliens पर होती है रिसर्च?

World UFO Day: क्या है Area 51, क्या होता है वहां, क्या सच में वहां Aliens पर होती है रिसर्च?


इन Hikvision CCTV Camera से आपका घर और ऑफिस रहेगा महफूज, आसपास भी नहीं भटकेंगे चोर

घर और ऑफिस की सुरक्षा के लिए बढ़िया सा सीसीटीवी कैमरा लगवाने की सोच रहे हैं, तो यहां पर टॉप फाइव सीसीटीवी कैमरा की लिस्ट दी जा रही है। ये सभी सीसीटीवी कैमरा हिकविजन ब्रांड के हैं। आजकल इस ब्रांड के कैमरा लोगों को खूब पसंद आ रहे हैं। इन CCTV Camera में आपको एचडी रिकॉर्डिंग, नाइट और कलर विजन के साथ मोशन डिटेक्शन जैसे हाईटेक फीचर्स भी मिल जाते हैं। खास बात यह है कि ये ब्रांड अपने सीसीटीवी कैमरा में हर तरह की आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल करता है। इनमें...


राहुल का भाषण तो दुनिया ने सुना, फिर कहां से-कैसे निकाले गए शब्द? जानिए Expunging का संसदीय नियम

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के भाषण के कुछ अंश सदन की कार्यवाही से हटा दिए गए हैं। 18वीं लोकसभा की कार्यवाही शुरू होने के अवसर पर परंपरा के अनुरूप राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का अभिभाषण हुआ। इसके लिए पेश धन्यवाद प्रस्ताव पर राहुल ने सोमवार को चर्चा में भाग लिया था।


Didwana News: WhatsApp ग्रुप में किसान सम्मान निधि मैसेज पर क्लिक करना व्यापारी को पड़ा भारी, दो खातों से लाखों रुपए...

Didwana News: डीडवाना शहर में कपड़ा का व्यापार करने वाले एक व्यक्ति के दो अलग-अलग खातों से अज्ञात साईबर ठगों ने लाखों रुपये निकाल लिए. जानकारी के अनुसार गणेश टेलर नाम का व्यापारी एक व्हाट्सऐप ग्रुप में जुड़ा हुआ था और ग्रुप में किसी ने किसान सम्मान निधि योजना का एक मैसेज और लिंक डाला था.


Umesh Pal Hatyakand: Atiq Ahmed के दोनों बेटों पर कसा शिकंजा | Police Charge Sheet | वनइंडिया हिंदी

Umesh Pal Hatyakand: प्रयागराज पुलिस (Prayagraj Police) ने चर्चित उमेश पाल हत्याकांड में नई चार्जशीट (Umesh Pal Hatyakand New Charge Sheet) दाखिल की है. इस चार्जशीट में लखनऊ जेल में बंद अतीक के बेटे उमर (Umar Ahmed) और नैनी सेंट्रल जेल में बंद छोटे बेटे अली (Ali Ahmed) को आरोपी बनाया है. बता दें कि आरोपियों ने 24 फरवरी को सरेआम ताबड़तोड़ गोलियां, बमों से उमेश पाल और सुरक्षा में मिले दो पुलिसकर्मी की जान ले ली थी. Umesh Pal Hatyakand, Umesh Pal Case, Uttar Pradesh Police,Prayagraj Police New Chargesheet, Atiq Ahmed, Atiq Ahmed Son Acused, umesh pal shootout, Atiq Ahmed gang, Atiq Ahmed gang's shooter, Umesh Pal Case Update, cm yogi, UP News, oneindia hindi, oneindia hindi news, वनइंडिया हिंदी, वनइंडिया हिंदी न्यूज़ #umeshpalhatyakand #atiqahmed #uppolice #cmyogi ~PR.89~ED.107~


Motihari Murder: हाई प्रोफाइल मर्डर मिस्ट्री को सुलझाने मोतिहारी पहुंची पुलिस, कई राज से हटा पर्दा

Motihari News: मोतिहारी की हाई प्रोफाइल मर्डर मिस्ट्री को सुलझाने के करीब मोतिहारी पुलिस पहुंच गई है. अब तक इस मामले में पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि अभी तक हत्या के कारणों का स्पष्ट नहीं हो सका है.


Dausa News: जिला पुलिस का वांछित अपराधियों का धरपकड़ अभियान, तीन दिन में पकड़े गए 223 आरोपी

Dausa today News: राजस्थान के दौसा जिले में पुलिस ने पिछले लंबे समय से वांछित अपराधियों की धर पकड़ के लिए तीन दिवसीय अभियान चलाया. जिसमें 223 आरोपियों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचाया. एसपी रंजीता शर्मा ने बताया कि अभियान की सफलता के लिए जिला पुलिस की 60 टीमों का गठन किया गया. जिनके द्वारा 400 जगह पर दबिश दी गई.


Zika virus: क्या है जीका वायरस, आखिर क्यों मचा है हड़कंप, जानें युगांडा के जंगलों से क्या है इसका नाता

साल 2007 के बाद जीका वायरस से हो संक्रमण के बड़ा विस्फोट हुआ और ये अफ्रीका, अमेरिका, एशिया और प्रशांत क्षेत्र के में तेजी से बढ़ने लगा. अभी कुछ साल पहले ही भारत के दक्षिण राज्यों, केरल और कर्नाटक में जीका के मामले देखने को मिले थे.