VHP-BAJRANG DAL PROTEST: 'जय फिलिस्तीन' नारे पर बवाल, VHP-बजरंग दल ने असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ किया प्रदर्शन, जमकर हुई नारेबाजी

Asaduddin Owaisi News: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) और हैदराबाद सांसद असदुद्दीन ओवैसी विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) और बजरंग दल के निशाने पर आ गए हैं. संसद में शपथ के दौरान ओवैसी ने 'जय फिलिस्तीन' का नारा दिया था, जिसके विरोध में अब दिल्ली में ओवैसी के खिलाफ विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के सदस्यों ने विरोध प्रदर्शन किया है. इस दौरान दोनों संगठनों के सदस्यों ने जमकर नारेबाजी भी की. इसका वीडियो भी सामने आया है. 

दिल्ली पुलिस ने बिगड़ने वाले हालातों को देखते हुए पहले से ही बैरिकेडिंग कर दी थी. हालांकि, वीएचपी और बजरंग दल के सदस्यों को बैरिकेडिंग के ऊपर चढ़कर नारेबाजी करते हुए देखा है. उनके हाथों में ओवैसी की आपत्तिजनक तस्वीरें भी थीं. विरोध प्रदर्शन में शामिल एक शख्स ने अपने हाथ में एक पोस्टर लिया हुआ था, जिस पर लिखा था- 'संसद की मर्यादा तोड़े ऐसे सांसद, नहीं चाहिए, नहीं चाहिए.' दिल्ली पुलिस को भगवा गमछा लपटे हुए युवाओं को घटनास्थल से हटाते हुए भी देखा गया.

शपथ के दौरान दिया था जय फिलिस्तीन का नारा

दरअसल, मंगलवार (25 जून) को लोकसभा में संसद सदस्य के तौर पर शपथ लेने के दौरान असदुद्दीन ओवैसी ने जय फिलिस्तीन का नारा देकर विवाद खड़ा कर दिया. उर्दू में शपथ लेने के बाद उन्होंने आखिर में 'जय भीम, जय तेलंगाना, जय फिलिस्तीन' का नारा दिया. उन्होंने संसद से युद्धग्रस्त फिलिस्तीन के गाजा क्षेत्र के लोगों के साथ एकजुटता प्रकट की. जैसे ही उन्होंने जय फिलिस्तीन का नारा दिया है, वैसे ही सत्ता पक्ष के सांसदों ने कई मिनट तक हल्ला मचाया. 

जय फिलिस्तीन नारे का ओवैसी ने किया था बचाव

वहीं, ओवैसी ने जय फिलिस्तीन नारे के बाद हुए विवाद को लेकर अपना पक्ष रखा और खुद का बचाव किया. कुछ सांसदों ने ओवैसी की सदस्यता रद्द करने की मांग भी की. इस पर उन्होंने कहा, "उन्हें (सत्ता पक्ष) जो करना है, वो करने दीजिए. मैं भी संविधान के बारे में थोड़ा बहुत जानता हूं. ये खोखली धमकियां मेरे ऊपर काम नहीं करेंगी." एएनआई से बात करते हुए उन्होंने कहा, "हर कोई बहुत सी बातें कर रहा था. मैंने बस कहा कि जय भीम, जय तेलंगाना, जय फिलिस्तीन. ये कैसे संविधान के खिलाफ है, मुझे कोई प्रावधान ही दिखा दीजिए."

यह भी पढ़ें: ओवैसी के घर पर हमले के मामले में दिल्ली पुलिस का बड़ा एक्शन, केस किया दर्ज

2024-06-30T08:40:33Z dg43tfdfdgfd