RAMDAS ATHAWALE ON RAHUL GANDHI: 'राहुल गांधी खुद आतंकवादी...', हिंदुओं वाले बयान पर बोले रामदास आठवले

Rahul Gandhi News: केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने मंगलवार (2 जुलाई) को कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लेकर विवादित बयान दिया है. उन्होंने राहुल को आतंकवादी बता दिया है. लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के सदन में हिंदुओं को लेकर बयान दिया. राहुल ने कहा था कि खुद को हिंदू कहने वाले लोग हिंसा और नफरत फैलाने का काम कर रहे हैं. इसे लेकर जब केंद्रीय मंत्री आठवले से सवाल किया गया तो उन्होंने राहुल को ही आतंकवादी बता दिया. 

केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने कहा, "राहुल गांधी ने हिंदुओं को आतंकवादी कहा, वो खुद आतंकवादी है. बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाना गलत है. राहुल हिंदू समाज को तोड़ने का काम कर रहे हैं." राहुल के बयान को लेकर काफी ज्यादा हंगामा मचा हुआ है. कांग्रेस सांसद ने जब सोमवार (1 जुलाई) को सदन में बयान दिया था, तब भी काफी ज्यादा हंगामा हुआ था. खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खड़े होकर स्पीकर ओम बिरला से कहा था कि पूरे हिंदू समाज को हिंसक कहना गंभीर विषय है.

राहुल ने क्या कहा था, जिस पर बवाल मचा है? 

दरअसल, राहुल गांधी ने सोमवार को लोकसभा में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अभिभाषण पर चर्चा की. इस दौरान उन्होंने सभी धर्मों दी गई शिक्षाओं का जिक्र किया. इसके बाद उन्होंने कहा कि जो लोग खुद को हिंदू कहते हैं, वो 24 घंटे हिंसा और नफरत फैलाने का काम करते हैं. आप लोग हिंदू हो ही नहीं. हिंदू कभी हिंसा नहीं कर सकता, कभी नफरत और डर नहीं फैला सकता. राहुल के इस बयान को सुनकर सत्ता पक्ष काफी ज्यादा नाराज हो गया और फिर नारेबाजी शुरू कर दी. 

राहुल से मांग की गई कि वे अपने बयान को लेकर माफी मांगे. इस बीच प्रधानमंत्री मोदी खड़े हुए और उन्होंने कहा कि पूरे हिंदू समाज को हिंसक कहना बहुत गंभीर विषय है. हालांकि, राहुल ने तुरंत आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि बीजेपी और नरेंद्र मोदी पूरा हिंदू समाज नहीं हैं. आरएसएस पूरा हिंदू समाज नहीं है. जब राहुल ने आरोपों का जवाब दिया तो उस वक्त विपक्षी सांसदों ने उनका हौसला भी बढ़ाया. संसद में उनके इस बयान को लेकर काफी ज्यादा हंगामा देखने को मिला.

अमित शाह ने भी राहुल पर बोला हमला

राहुल के हिंदुओं को लेकर दिए गए बयान पर न सिर्फ पीएम मोदी ने आपत्ति जताई, बल्कि गृह मंत्री अमित शाह ने भी उन्हें टोका. अमित शाह ने कहा कि नेता विपक्ष कह रहे हैं कि जो लोग खुद को हिंदू कहते हैं, वे हिंसा करते हैं. इन्हें मालूम नहीं है कि करोड़ों लोग अपने आप को गर्व से हिंदू कहते हैं, क्या वे सभी लोग हिंसा करते हैं. राहुल को माफी मांगनी चाहिए. उन्होंने आपातकाल का जिक्र करेत हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार ने उस दौर में सभी को भयभीत किया था. 

यह भी पढ़ें: Rahul Gandhi News: राहुल गांधी ने संसद में दिखाई भगवान शंकर की फोटो, स्पीकर ने रोकते हुए सामने कर दी नियमों की किताब

2024-07-02T07:18:02Z dg43tfdfdgfd