UPSSSC RECRUITMENT 2024: उत्तर प्रदेश में होम्योपैथिक फार्मासिस्ट पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, आवेदन 20 जून से

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश सबऑर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन (UPSSSC) की ओर से होम्योपैथिक फार्मासिस्ट के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर भर्ती का एलान किया गया है। ऐसे अभ्यर्थी जो सरकारी नौकरी की तलाश में हैं और इस भर्ती के लिए पात्रता रखते हैं उनके लिए यह सुनहरा मौका है। यूपीएसएसएससी की ओर से इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 20 जून 2024 से शुरू हो जाएगी जो निर्धारित अंतिम तिथि 19 जुलाई तक जारी रहेगी आवेदन शुरू होते ही अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकेंगे।

क्या है योग्यता

होम्योपैथिक फार्मासिस्ट पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी ने दो वर्षीय होम्योपैथी डिप्लोमा प्राप्त किया हो और होम्योपैथिक मेडिसिन बोर्ड में रजिस्टर्ड होना चाहिए। इसके साथ अभ्यर्थी ने 10+2 साइंस स्ट्रीम से उत्तीर्ण किया हो एवं उसके पास UPSSSC PET 2023 का वैलिड स्कोर कार्ड होना चाहिए।

UPSSSC UP Homeopathic Pharmacist Recruitment 2024 नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

आयु सीमा

इस भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 40 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को नियमानुसार ऊपरी आयु में छूट दी जाएगी। आयु की गणना 1 जुलाई 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन करने के साथ ही सभी श्रेणियों के उम्मीदवारों को 25 रुपये आवेदन शुल्क के रूप में भुगतान करने होंगे, बिना शुल्क के भरे गए फॉर्म स्वीकार नहीं किये जाएंगे।

भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से यूपीएसएसएससी की ओर से कुल 397 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसमें से जनरल कैटेगरी के लिए 161 पद, ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए 39 पद, ओबीसी के लिए 107 पद, एससी के लिए 83 एवं एसटी वर्ग के लिए 07 पद आरक्षित हैं।

यह भी पढ़ें- UPSSSC JE Recruitment 2024: उत्तर प्रदेश में जूनियर इंजीनियर सिविल भर्ती के लिए आवेदन तिथि एक्सटेंड, अब इस डेट तक भर सकते हैं फॉर्म

2024-06-16T07:42:51Z dg43tfdfdgfd