UP IAS TRANSFER: योगी सरकार में फिर आईएएस के तबादले, लखीमपुर खीरी से हापुड़ तक नए CDO का ऐलान

UP IAS Transfer List 2024: उत्तर प्रदेश सरकार ने एक बार फिर आईएएस अफसरों के तबादले किए हैं. रविवार रात को चार आईएएस अफसरों की नई तैनाती की घोषणा की गई. इसमें हापुड़, महाराजगंज और लखीमपुर खीरी में नए सीडीओ का ऐलान शामिल है. IAS अभिषेक कुमार को CDO लखीमपुर खीरी के तौर पर तैनाती दी गई है. IAS अनिल कुमार सिंह को CDO महाराजगंज का चार्ज मिला है. आईएएस हिमांशु को हापुड़ का सीडीओ बनाया गया है. IAS संतोष राय अब सहारनपुर विकास प्राधिकरण के नए कमिश्नर होंगे. 

पिछले करीब एक महीने में सरकार 30 से ज्यादा आईएएस अफसरों का ट्रांसफर कर चुकी हैं. इसमें 15 जिलों के जिलाधिकारी के तबादले शामिल हैं. दिलचस्प संयोग है कि इसमें 12 जिलाधिकारी ऐसे जिलों के है, जहां बीजेपी चुनाव हारी है. इसके अलावा 10 से ज्यादा जिलों के एसपी या एसएसपी का ट्रांसफर भी किया गया है. इसके अलावा मुख्य चिकित्सा अधिकारी, जिला समाज कल्याण अधिकारी जैसे स्तर भी बड़े पैमाने पर तबादले हुए हैं. 

इससे पहले 25 जून को 20 के करीब आईएएस अफसरों के ट्रांसफर हुए थे. इसमें एक दर्जन जिलों के जिलाधिकारियों का स्थानांतरण शामिल है. आईएएस मनीष बंसल को सहारनपुर का नया डीएम बनाया गया था. औरैया की डीएम नेहा प्रकाश और मुरादाबाद के डीएम मानवेंद्र सिंह की छुट्टी कर दी गई.  आशीष पटेल हाथरस और दुर्गा शक्ति नागपाल को बांदा की जगह लखीमपुर का DM बनाया गया. जबकि अनुज कुमार सिंह मुरादाबाद को डीएम का चार्ज दिया गया. सीतापुर के डीएम अभिषेक आनंद बने हैं. आईएएस  एसएस जीएन को डीएम चित्रकूट के तौर पर तैनाती मिली.आईएएस मधुसूदन हुकली कौशांबी डीएम का चार्ज संभालेंगे.

IAS राजेंद्र पैसिया संभल के नए जिलाधिकारी बने. मुरादाबाद डीएम मानवेन्द्र सिंह अब विशेष सचिव आयुष बने. रवीश गुप्ता को बस्ती का डीएम बनाया गया. बांदा के जिलाधिकारी पद पर नागेंद्र सिंह को चार्ज मिला. श्रावस्ती के जिलाधिकारी अजय द्विवेदी होंगे. और बस्ती के जिलाधिकारी आंद्रा वामसी को विशेष सचिव स्टांप एवं पंजीयन का AIG पंजीयन बनाया गया है.

और भी पढ़ें

UP IAS Transfer List: यूपी में चुनाव बाद 21 आईएएस के ताबड़तोड़ तबादले, मुरादाबाद से बांदा तक एक दर्जन डीएम की छुट्टी

 

2024-06-30T18:23:59Z dg43tfdfdgfd