SSC STENO EXAM RESULT 2024: एसएससी स्टेनोग्राफर एवं अपर डिविजनल क्लर्क भर्ती परीक्षा का रिजल्ट घोषित, यहां से डाउनलोड करें PDF

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) की ओर से ग्रेड-सी स्टेनोग्राफर एवं अपर डिविजनल क्लर्क डिपार्टमेंटल कॉम्पिटेटिव एग्जामिनेशन 2024 का रिजल्ट घोषित कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने भी इस भर्ती परीक्षा में भाग लिया था वे तुरंत ही एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.gov.in पर जाकर चेक कर सकते हैं। रिजल्ट पीडीएफ फॉर्मेट में जारी किया गया है जिसमें उम्मीदवारों के नाम, रोल नंबर आदि डिटेल दर्ज हैं। जिन भी उम्मीदवारों का नाम इस लिस्ट में दर्ज है वे स्किल टेस्ट के लिए क्वालीफाई माने जाएंगे।

कैसे चेक करें परिणाम

  • एसएससी स्टेनोग्राफर एवं अपर डिविजनल क्लर्क भर्ती परीक्षा रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in पर जाएं।
  • वेबसाइट के होम पेज पर रिजल्ट बटन पर क्लिक करें।
  • अब आपको रिजल्ट से संबंधित पीडीएफ लिंक पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद पीडीएफ स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जिसमें आप अपना नाम, रोल नंबर चेक कर सकते हैं।

रिजल्ट में चेक कर सकते हैं ये डिटेल

रिजल्ट पीडीएफ में सफल उम्मीदवारों के नाम, पिता का नाम, रोल नंबर एवं डेट ऑफ बर्थ दर्ज है। अभ्यर्थी अपनी सभी डिटेल ध्यान से चेक कर सकते हैं। अगर आपका नाम लिस्ट में दर्ज है तभी आप भर्ती के अगले चरण स्किल टेस्ट में शामिल हो सकेंगे। स्किल टेस्ट के लिए शेड्यूल की घोषणा एसएससी की वेबसाइट पर की जाएगी इसलिए अभ्यर्थियों को समय-समय पर वेबसाइट पर विजिट करने की सलाह दी जाती है।

कटऑफ मार्क्स भी जारी

अपर डिविजनल क्लर्क कटऑफ मार्क्स

एसएससी स्टेनोग्राफर के लिए कटऑफ मार्क्स वर्गानुसार जारी कर दिए गए हैं। कटऑफ मार्क्स एससी/ एसटी वर्ग के लिए 40 अंक, ओबीसी/ ईडब्ल्यूएस एवं अनरिजर्व वर्ग के लिए 60 अंक तय किया गया है।

यह भी पढ़ें- बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी में असिस्टेंट, क्लर्क सहित अन्य पदों के लिए 20 जून से शुरू होंगे आवेदन, यहां पढ़ें पूरी डिटेल

2024-06-16T04:12:07Z dg43tfdfdgfd