PRIYANKA GANDHI: 'आलू, प्याज, टमाटर....', वायनाड से कांग्रेस उम्मीदवार प्रियंका गांधी ने सुनाई कविता

Priyanka Gandhi Poem: नई सरकार के शपथ ग्रहण के बाद से ही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी केंद्र सरकार पर हमलावर हैं. कभी संविधान की रक्षा, कई नीट पेपर लीक तो कभी महंगाई को लेकर प्रियंका गांधी केंद्र की मोदी सरकार पर लगातार आरोप लगा रही हैं. इसी कड़ी में उन्होंने गुरुवार (27 जून 2024) को एक्स महंगाई को लेकर एक कविता शेयर किया. कांग्रेस महासचिव ने तंज कंसते हुए लिखा-

महंगाई को लेकर प्रियंका गांधी का कविता

दाल, चावल, आटा महंगा 

मोबाइल का डाटा महंगा 

आलू, प्याज, टमाटर महंगा 

परवल, भिंडी, गाजर महंगा 

चारों तरफ विकट महंगाई 

उस पर से घट गई कमाई 

दुगुनी महंगाई की मार 

कैसे कहो चले घर बार

नीट मामले को लेकर बोली थीं प्रियंका गांधी

इससे पहले नीट-पीजी 2024 मेडिकल परीक्षा स्थगित होने पर प्रियंका गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था, "बीजेपी के राज में पूरी शिक्षा व्यवस्था माफियाओं और भ्रष्ट लोगों के हवाले कर दी गई है. यह सरकार कोई भी परीक्षा निष्पक्ष तरीके से आयोजित नहीं कर पा रही है."

वायनाड से पार्टी ने बनाया है उम्मीदवार

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को पार्टी ने वायनाड उपचुनाव के लिए उम्मीदवार बनाया है. हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनाव 2024 में उनके भाई राहुल गांधी ने वायनाड और रायबरेली दोनों लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज की. राहुल गांधी के वायनाड सीट छोड़ने के बाद अब प्रियंका गांधी वहां से अपने राजनीतिक सफर की शुरूआत करने वाली हैं.

प्रियंका गांधी खुद ये कह चुकी हैं कि वह वायनाड का प्रतिनिधित्व करने में सक्षम हैं और वहां के लोगों को राहुल गांधी की कमी महसूस नहीं होने देंगी. प्रियंका गांधी साल 1999 से राजनीति में सक्रिय हैं, जब उन्होंने अमेठी में बीजेपी उम्मीदवार अरुण नेहरू के खिलाफ अपनी मां सोनिया गांधी के लिए प्रचार किया था, लेकिन उन्होंने कभी चुनाव नहीं लड़ा.

ये भी पढ़ें : NSUI Protest in NTA Office: नीट को लेकर NSUI ने काटा बवाल, जड़ा एनटीए दफ्तर पर ताला, पुलिस ने भांजी लाठियां

2024-06-27T15:59:31Z dg43tfdfdgfd