PATNA SINGRAULI EXPRESS: पटना सिंगरौली एक्सप्रेस पर पथराव, गुस्साए ड्राइवर ने बीच में रोक दी ट्रेन, क्या है सच्चाई?

Patna Singrauli Express: पटना-गया रेलखंड पर पलामू-सिंगरौली एक्सप्रेस (13350) में अराजक तत्वों ने पथराव कर दिया. घटना मंगलवार (02 जुलाई) रात करीब 9 बजे के आसपास की है. तिनेरी और नदौल स्टेशन के बीच यह पथराव हुआ है जिसके बाद ट्रेन के चालक ने आगे नदौल स्टेशन पर गाड़ी ले जाकर रोक दी. ऐसे में रेल यात्रियों के बीच बेचैनी बढ़ी रही. इस घटना में रेल ड्राइवर का सिर फट गया. आनन-फानन में उसका पास के अस्पताल में इलाज कराया गया.

गुस्साए ड्राइवर ने रोक दी ट्रेन?

बताया जाता है कि पटना-गया पैसेंजर ट्रेन (03211) किसी कारण कैंसिल हो गई थी. इसके कारण पटना सिंगरौली एक्सप्रेस में लोकल पैसेंजर की भीड़ हो गई. कुछ पैसेंजर नदौल स्टेशन के नजदीक पटना-सिंगरौली एक्सप्रेस का वैक्यूम काटकर ट्रेन से उतरने लगे थे. इसी क्रम में असिस्टेंट लोको पायलट आशीष रंजन सिंह वैक्यूम एसीपी को ठीक करने के लिए नीचे उतरे थे. इसी दौरान कुछ अराजक तत्वों ने पथराव किया जिसमें आशीष रंजन सिंह घायल हो गए. उन्हीं के इलाज के लिए नदौल में चालक को ट्रेन रोकनी पड़ी.

घटना के बाद असिस्टेंट लोको पायलट आशीष रंजन सिंह का पास के अस्पताल में इलाज कराया गया. इस दौरान नदौल स्टेशन के पास पलामू-सिंगरौली एक्सप्रेस ट्रेन घंटों खड़ी रही है. लोगों के बीच चर्चा का विषय रहा कि गुस्साए ड्राइवर ने ट्रेन रोक दी है. घटना की सूचना पाकर मौके पर आरपीएफ पहुंच गई. घायल असिस्टेंट चालक का प्राथमिक उपचार कराया गया और फिर परिचालन शुरू हुआ. हालांकि इस घटना में ट्रेन में किसी यात्री को क्षति नहीं हुई है.

आरपीएफ इंस्पेक्टर अर्जुन यादव ने बताया कि पटना से खुलने वाली पलामू सिंगरौली एक्सप्रेस ट्रेन में अराजक तत्वों ने पथराव कर दिया था. इसमें ट्रेन के उपचालक आशीष रंजन सिंह घायल हो गए थे. घटना की जानकारी मिलते ही आरपीएफ की टीम पहुंची. फर्स्ट एड के बाद ट्रेन का सुरक्षित परिचालन को शुरू कराया गया.

यह भी पढ़ें- Patna News: पटना मेट्रो निर्माण में बाधक बन रहे ये सारे मकान टूटेंगे, PMCH के पास 4 दुकानों पर भी चलेगा बुलडोजर

2024-07-03T06:44:19Z dg43tfdfdgfd