PARLIAMENT SESSION 2024: 'अब की बार चॉको बार सरकार', DMK सांसद कनिमोझी ने राज्यसभा में BJP के नारे का उड़ाया मजाक, जानें और क्या कहा?

Parliament Session 2024: राज्यसभा में मंगलवार को भी राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा जारी रही. इस दौरान सदन में कई सांसदों ने अपने दलों का पक्ष रखा, जिनमें डीएमके सांसद डॉ. कनिमोझी भी शामिल रहीं. उन्होंने केंद्र सरकार पर हमला बोला और बीजेपी के अबकी बार 400 पार नारे पर भी तंज कसा.

राज्यसभा सांसद डॉ. कनिमोझी ने बीजेपी सरकार पर तीखा हमला बोला. उन्होंने कहा कि बीजेपी का नारा 'अब की बार 400 पार' 'अब की बार चॉको बार' बनकर रह गया है.

मोदी सरकार पर बरसीं राज्यसभा सांसद डॉ. कनिमोझी

डीएमके की राज्यसभा सांसद डॉ. कनिमोझी एनवीएन सोमू ने सदन में कई मुद्दों का जिक्र किया. उन्होंने कहा, ''भाजपा ने लोकसभा चुनाव से पहले नारा दिया था 'अब की बार 400 पार, लेकिन यह नारा निकला 'अब की बार चॉको बार'.'' उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी को तब तक इसका आनंद लेना चाहिए, जब तक यह खत्म न हो जाए.

विपक्षी दलों ने सरकार को घेरा

डीएमके सांसद डॉ. कनिमोझी ने पेपर लीक के बारे में भी बात की और कहा कि इसकी वजह से देश में खून-खराबा हो रहा है. राज्यसभा में कई विपक्षी दलों ने देश में विभिन्न परीक्षाओं में प्रश्नपत्र लीक होने के बढ़ते मामलों, राज्यों के साथ भेदभाव किए जाने और केंद्रीय एजेंसियों को औजार बनाकर विपक्षी नेताओं को परेशान करने का आरोप लगाते हुए सरकार को घेरा. विपक्षी दलों ने दावा किया कि अहंकार से देश को नहीं चलाया जा सकता है.

टीएमसी सांसद ने मीडिया पर भी उठाए सवाल

तृणमूल कांग्रेस सदस्य ने कहा कि लोकतंत्र में विपक्ष की एक सशक्त भूमिका होती है, किंतु विपक्ष और मीडिया को ‘टुकड़े टुकड़े गैंग, खान मार्केट गैंग और लुटियंस गैंग’ कहकर बदनाम किया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें- Parliament Session 2024: 'मुझे बनाने वाली सोनिया गांधी', राज्यसभा में बोले मल्लिकार्जुन खरगे तो सभापति धनखड़ ने लगाई फटकार

2024-07-02T10:53:41Z dg43tfdfdgfd