MP NEWS TODAY: 1 जुलाई से बदल गए ये नियम, यहां पढ़िए आज की मध्य प्रदेश की बड़ी खबरें

भोपाल। महाकाल से खाटू श्याम जी तक बनेगा आध्यात्मिक कारिडोर, एक जुलाई से बंद हुए चेक पोस्ट, विश्व कप के जीत का जश्न मातम में बदला, नदी में अचानक सैलाब आने से तीन बहे, भोजशाला को लेकर बड़ी अपडेट, प्रदेश में रुक-रुक कर बारिश का अनुमान, आगे पढ़ें और भी मध्य प्रदेश की बड़ी खबरें..

महाकाल से खाटू श्याम जी तक आध्यात्मिक कारिडोर

मध्य प्रदेश और राजस्थान की भाजपा सरकार मिलकर पर्यटन स्थलों को लेकर बड़ी पहहल करने जा रही हैं। दोनों सरकारें मिलकर राजस्थान के खाटू श्याम जी, नाथद्वारा, महाकालेश्वर की नगरी उज्जैन और ओंकारेश्वर के मध्य एक आध्यात्मिक कॉरिडोर तैयार करेंगी। धार्मिक नगरों के बीच वंदेभारत ट्रेन और इलेक्ट्रिक बस चलाई जाएगी।

यहां पढ़ें पूरी खबर

मध्य प्रदेश में अगले 48 घंटे में भारी बारिश का अलर्ट

मध्यप्रदेश के सभी जिलों में मानसून छा चुका है। कई प्रभावी मौसम प्रणालियों के असर से प्रदेश में वर्षा की गतिविधियां बढ़ गई हैं। जबलपुर और उमरिया में शनिवार-रविवार के बीच सबसे अधिक वर्षा दर्ज की गई। मौसम विभाग ने अगले तीन दिन प्रदेश के अधिकतर जिलों में रुक-रुक कर बारिश का अनुमान जताया है।

यहां पढ़ें पूरी खबर

1 जुलाई से परिवहन चौकियां बंद

एक जुलाई से मध्य प्रदेश में परिवहन को लेकर एक और बड़ा बदलाव होने जा रहा है। गुजरात की तर्ज पर सीमा पर चेकपोस्ट बंद कर दिया जाएगा। सीमा पर मोबाइल यूनिट और विभाग के अमले की मदद के लिए 211 होमगार्ड भी तैनात किए जाएंगे। सीएम यादव ने परिवहन विभाग की नई व्यवस्था को सही तरीके से लागू करने के निर्देश दिए हैं।

यहां पढ़ें पूरी खबर

सैलाब में बहे 3 युवक

डिंडोरी में सिलगी नदी में अचानक बाढ़ आने से तीन युवक पानी में बह गए। युवक नदी में सर्वे का कार्य कर रहे थे तभी अचानक पानी का तेज बहाव आ गया। इस सैलाब में तीन युवक बह गए, जिसमें दो तैरकर बाहर आ गए जबकी तीसरे की तलाश जारी है।

यहां पढ़ें पूरी खबर

दूसरी शादी से नाराज बेटे ने पिता को उतारा मौत के घाट

इंदौर में बेटे ने पिता की हत्या इस वजह से कर दी क्योंकि पिता ने दूसरी शादी कर ली थी। बेटे ने 13 बार चाकू से पिता की गर्दन, सीने सहित हाथ-पैर पर वार किया, जिससे उसने मौके पर दम तोड़ दिया। बचाव में आई सौतेली मां पर भी बेटे ने हमला कर दिया।

यहां पढ़ें पूरी खबर

धार की भोजशाला पर अब जैन समाज का दावा

धार में स्थित ऐतिहासिक भोजशाला को अब जैन समाज ने अपना धार्मिक स्थल बताते हुए दावा किया है। राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य सलेक चंद जैन ने मप्र हाई कोर्ट की इंदौर खंडपीठ में याचिका दायर की गई है। एएसआइ के सर्वे में खोदाई के दौरान भोजशाला में जो मूर्तियां मिलीं हैं, उनपर जैन समाज ने दावा किया है कि वे मूर्तियां जैन समाज के देवी-देवताओं और उनके तीर्थंकर की हैं।

यहां पढ़ें पूरी खबर

इंदौर में बिल्डिंग से कूदकर चार खुदकुशी

इंदौर में जून महीने में ही बिल्डिंग से कूदकर खुदकुशी करने की तीन घटनाएं सामने आई हैं। इनमें एक छात्रा और दो नौकरीपेशा लड़कियां शामिल हैं। जहां एक ओर इन घटनाओं ने शहर में इमारतों की सुरक्षा व्यवस्था पर बड़े सवाल उठने लगे हैं। वहीं दूसरी ओर पुलिस सभी मामलों की जांच कर रही है, लेकिन अब तक कोई पुख्ता बात पता नहीं चली, जो खुदकुशी की वजह मानी जाए।

यहां पढ़ें पूरी खबर

2024-06-30T18:38:43Z dg43tfdfdgfd