MAHARASHTRA ASSEMBLY ELECTION: 'अजित पवार को अलग चुनाव लड़ाना चाहती है भाजपा ताकि...', राकांपा-SP नेता का दावा

महाराष्ट्र में कभी सत्ता में काबिज रही राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा)-शरदचंद्र पवार एक बार फिर से अपने सहयोगी दलों के साथ सत्ता हासिल करने में जुटी है। वहीं पार्टी की तरफ से विपक्षी गठबंधन को लेकर एक दावा किया गया है। बता दें राकांपा- एसपी के नेता रोहित पवार ने गुरुवार को दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी चाहती है कि आगामी विधानसभा चुनाव में उपमुख्यमंत्री अजित पवार की राकांपा और उनका गठबंधन अलग-अलग चुनाव लड़ें ताकि वो विपक्ष के वोट काट सकें।

अजित पवार का कद घटा रही भाजपा- रोहित

राकांपा-एसपी के नेता रोहित पवार ने कहा कि भाजपा राज्य के उपमुख्यमंत्री अजित पवार के राजनीतिक कद को कम करने का प्रयास कर रही है। शरद पवार के पोते रोहित ने आगे कहा कि महाराष्ट्र विधानसभा की 288 सीट में से भाजपा अजित पवार गुट को मात्र 20 सीट ही दे सकती है, जिसके कारण राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी को सत्ताधारी गठबंधन से बाहर निकलना पड़ सकता है।

जनता इनके झांसे में नहीं आएगी- रोहित पवार

अपने बयान में कर्जत जामखेड से राकांपा-एसपी विधायक ने कहा, कि अजित पवार को बाहर करना भाजपा या फिर दोनों दलों की रणनीति हो सकती है। अजित पवार गुट विपक्ष के महा विकास अघाड़ी, खासकर राकांपा-एसपी के वोट को काटने के लिए अलग चुनाव लड़ सकते हैं। लेकिन महाराष्ट्र की जनता और अजित पवार की पार्टी के विधायक मूर्ख नहीं हैं। रोहित पवार ने आगे कहा, कि लोकसभा चुनाव में राज्य की जनता ने दिखा दिया है कि उनकी रुचि वोट काटने वालों में बिल्कुल भी नहीं है।

लोकसभा चुनाव में किस गठबंधन की क्या थी स्थिति?

वहीं हाल ही में खत्म हुए लोकसभा चुनाव में राज्य के राजनीतिक गठबंधनों की बात करें तो, तो सत्ताधारी महायुति के दल भाजपा, एकनाथ शिंदे की शिवसेना और अजित पवार की एनसीपी को 48 में से मात्र 17 सीटों पर ही जीत मिली थी। इसमें भाजपा ने नौ, शिवसेना ने सात और एनसीपी ने सिर्फ एक सीट जीती थी। वहीं विपक्ष गठबंधन महा विकास अघाड़ी जिसमें कांग्रेस, उद्धव ठाकरे की शिवसेना (यूबीटी) और शरद पवार की एनसीपी-एसपी ने 48 में से 30 सीटों पर जीत हासिल की थी। जिसमें कांग्रेस 13, शिवसेना (यूबीटी) नौ, शरद पवार की एनसीपी-एसपी आठ सीट जीती थी।

2024-06-27T17:07:57Z dg43tfdfdgfd