LONAVALA WATERFALL TRAGEDY: शादी देखने आए थे मुंबई, लेकिन झरने को निहारने की इच्छा ने ले ली 3 की जान; दो लापता बच्चों की तलाश जारी

पीटीआई, पुणे। पुणे के लोनावला इलाके में परिवार के तीन अन्य सदस्यों के साथ भुशी बांध के पास जलाशय में डूबे दो लापता बच्चों की तलाश पुलिस और नौसेना के गोताखोरों और अन्य बचाव दलों ने सोमवार को फिर से शुरू कर दी। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

रविवार को हुई इस घटना के बाद बचाव दल ने 36 वर्षीय महिला और दो नाबालिग लड़कियों के शव बरामद किए थे। पुलिस के अनुसार, अन्य दो लापता बच्चों अदनान सबहत अंसारी (4) और मारिया अकील अंसारी (9) की तलाश जारी है।

लोनावला पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया, ‘वन्यजीव रक्षक मावल, शिव दुर्ग ट्रेकर्स संगठन और नौसेना के गोताखोरों के बचाव दल ने सोमवार की सुबह दोनों बच्चों की तलाश के लिए फिर से अभियान शुरू किया।’

रविवार को तीन शव हुए बरामद 

घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें लोगों का एक समूह इस क्षेत्र में भारी बारिश के कारण आए पानी के तेज बहाव में बहता दिखाई दे रहा है। रविवार को एक सर्च टीम ने जलाशय से शाहिस्ता लियाकत अंसारी (36), अमीमा आदिल अंसारी (13) और उमेरा आदिल अंसारी (8) के शव बरामद किए। पुलिस के अनुसार, यह परिवार पुणे के हडपसर क्षेत्र के सैयद नगर का रहने वाला था। परिवार के 16-17 सदस्य रविवार को पिकनिक मनाने गए थे। उन्होंने लोनावला के निकट एक सुंदर स्थान पर जाने के लिए किराए पर निजी बस ली थी।

भुशी बांध के पास देखने गए थे झरना 

पुलिस अधिकारी ने रविवार को बताया कि अंसारी परिवार के सदस्य भुशी बांध के पास झरना देखने गए थे, लेकिन इलाके में भारी बारिश के कारण पानी के तेज बहाव में बह गए। एक रिश्तेदार ने बताया कि रविवार को परिवार के 15 से अधिक सदस्यों ने पिकनिक मनाने के लिए लोनावला जाने के वास्ते बस किराए पर ली थी। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि रविवार को 50,000 से अधिक लोग घूमने के लिए लोनावला पहुंचे।

हर साल मानसून देखने आते हैं हजारों लोग 

मानसून का मौसम शुरू होते ही भुशी बांध और समीपवर्ती पवाना बांध देखने के लिए बड़ी संख्या में पर्यटक आते हैं। इस दौरान बारिश के कारण उन्हें बांध और झरने से दूर रहने की चेतावनी भी दी जाती है लेकिन पर्यटक कई बार इस चेतावनी की अनदेखी करते हैं।

यह भी पढ़ें- Mumbai Crime: मानव तस्करी में नौसेना का एक और अफसर प्रेमिका समेत गिरफ्तार, ज्यादातर आरोपी जम्मू कश्मीर और दिल्ली के

2024-07-01T07:05:09Z dg43tfdfdgfd