KORBA CRIME NEWS : 50 हजार उधार देकर वसूल लिए सात लाख, कार कर लिया अपने नाम

नईदुनिया प्रतिनिधि, कोरबा : सूदखोरी की जाल में फंसकर ब्लैकमेलिंग व प्रताड़ित करने के दो मामले पुलिस ने दर्ज किए है। इसमें एक मामला मुड़ापार क्षेत्र का है। सीएसईबी पुलिस चौकी में आनंद तिवारी, 55 वर्ष निवासी एसएफ 1033 सीएसईबी कालोनी ने पुलिस को बताया कि शासकीय प्राथमिक शाला करुमौहा विकासखंड कोरबा में प्रधानपाठक है। मार्च 2020 में उन्हें घरेलू कारणों से रकम की आवश्यकता थी, तब 25 मार्च 2020 को इरफान कुरैशी से 50 हजार रूपये 10 प्रतिशत मासिक ब्याज की दर पर प्राप्त किया।

रकम के एवज में बतौर गारंटी इरफान कुरैशी उर्फ मोनू ने दो कोरा चेक हस्ताक्षर कराकर तथा बैंक खाते का एटीएम कार्ड को रख लिया। साथ ही दोनों ने नौकरी लगाने के नाम पर रकम प्राप्त कर रहा हूं, कहते हुए जबरन दबाव बनवाकर शपथ पत्र बना मजबूरन मुझसे हस्ताक्षर करा लिया। उन्होंने कहा कि इरफान कुरैशी प्रतिमाह पांच हजार मासिक ब्याज राशि वसूलता रहा। आर्थिक स्थिति खराब होने दो माह ब्याज की राशि नहीं देने पर इरफान ने दबावपूर्वक वर्ष 2021 में एक मोबाइल नंबर लिंक कराया और उस नंबर पर यूपीआइ चालू कर लगातार मेरे खाते से ब्याज की रकम वसूलता रहा।

उन्होंने कहा कि 22 अगस्त 2023 को आंख के ईलाज के लिए रकम की आवश्यकता पड़ने पर पुन: इरफान से 50 हजार रुपये ब्याज पर प्राप्त लिया। इस पर बतौर गारंटी इरफान कुरैशी छह कोरे चेक तथा उनकी पत्नि के बैंक खाते का तीन कोरा चेक हस्ताक्षर कराकर रख लिया। साथ ही पुन: नौकरी लगवाने के नाम पर रकम प्राप्त करने का शपथ पत्र भी बनवाया है। बाद में इरफान ने उनके कार वाहन बिक्रीनामा अपने नाम पर बना लिया। मई 2024 से इरफान कुरैशी और उसका रिश्तेदार सलमान कुरैशी मिलकर मेरे परिचित गजानंद राठौर के घर बुला सात लाख रूपये की मांग कर रहे हैं।

राशि नहीं देने पर घर से उठाकर ले जाने की धमकी दे रही। उन्होंने कहा कि इरफान के जेल जाने पर सलमान कुरैशी ब्याज की रकम मांग कर परेशान कर रहा है। वर्ष 2020 से लेकर अब तक सात लाख रुपये ब्याज के रुप में प्राप्त कर लेने के बावजूद इरफान कुरैशी उर्फ मोनू तथा सलमान कुरैशी द्वारा मूल ब्याज की राशि अदा करने हेतु दबाव बनाया जा रहा है। इसी तरह मानिकपुर चौकी में प्रवीण कुमार 36 वर्ष निवासी वार्ड क्रमांक 26 संतोषी कुटी मुड़ा़पार ने रिपोर्ट लिखाया कि 13 अगस्त 2022 को सुधीर अग्रवाल से 30 हजार रूपये ( फोन पे ) व नवंबर 2022 में राकेश तिवारी के माध्यम से नगदी 20,000 रूपये समेत कुल 50 हजार रुपये 10 प्रतिशत मासिक ब्याज के रूप में लिया था। रकम के एवज में दो कोरे चेक हस्ताक्षर करा लिया था।

2024-06-30T18:08:35Z dg43tfdfdgfd