KANPUR NEWS: ऑपरेशन ऑल आउट के दौरान कमिश्नरेट पुलिस की कार्रवाई से मचा हडक़ंप

कानपुर (ब्यूरो)। वीकेंड पर मस्ती करने निकले लोगों को सडक़ पर हुड़दंग करने पर पुलिस की कार्रवाई का शिकार होना पड़ा. दरअसल, वीकेंड पर देर रात पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार के आदेश पर पुलिस की टीमें सडक़ पर उतर आईं. चारों जोनों में डीसीपी के नेतृत्व में अभियान चलाया गया. जिससे अफरा तफरी की स्थिति दिखाई दी. हर जोन में ब्रेद एनालाइजर से शराब पीकर वाहन चलाने वालों की चेकिंग की गई. सबसे बड़ी कार्रवाई साउथ जोन की पुलिस ने किया, जहां 1261 लोगों की चेकिंग की गई. दूसरे नंबर पर वेस्ट जोन की टीम रही जिसने 1052 लोगों की चेकिंग की, तीसरे नंबर पर सेंट्रल जोन की पुलिस ने 1019 जगह पर चेकिंग की और ईस्ट जोन में 760 लोगों की जांच की गई.

ढाबों और होटल के बाहर लोगों में मची भगदड़

पुलिस की टीमों ने हाईवे के ढाबों, होटल के बाहर, मुख्य चौराहों, रेस्टोरेंट और गली मोहल्ले की दुकान और नुक्कड़ पर पुलिस की टीमेें रात नौ बजे निकल गईं, डॉयल-112 की पीआरवी को अपने प्वाइंट्स पर लगातार चेकिंग के लिए आदेश वायरलेस सेट से जारी कर दिए गए. सायरन बजाते हुए गाडिय़ों पर सवार पुलिस कर्मी जब लोगों को रोक कर पूछताछ करने लगे तो शहर में माहौल बिगडऩे की अफवाह फैल गई. माहौल सामान्य से खराब होता इससे पहले ही लाउडहेलर से पुलिस ने ऑपरेशन ऑल आउट का ऐलान करना शुरू कर दिया. इसके बाद देर रात तक पुलिस अपनी कार्रवाई करती रही.

टी-20 के फाइनल मैच में जीत का जश्न नहीं मना पाए यूथ

सेटरडे को टी-20 के फाइनल मैच मेें भारत की जीत के दौरान कानपुराइट्स सडक़ पर आ गए. तेज रफ्तार से बाइक कार और दूसरे वाहन सडक़ पर दिखाई देने लगे. हादसे न हो जाएं, इसकी वजह से हर चौैराहे और गलियों में टू व्हीलर पीआरवी जवान सायरन बजाते हुए पहुंच गए. आतिशबाजी कर रहे लोगों को शांति पूर्वक खुशी मनाने को कहा और तेज रफ्तार से वाहन न चलाने की हिदायत दी गई. इसके बाद भी जब तेज रफ्तार से वाहन चलाते लोग दिखे तो पुलिस ने कार्रवाई करनी शुरू कर दी. एमवी एक्ट में ईस्ट जोन में 84, वेस्ट जोन में 185 , सेंट्रल जोन में 180 और साउथ जोन में 149 इतने वाहनों का मोटर व्हीकल एक्ट में चालान किया गया.

हादसे रोकने के लिए अचानक होगी चेकिंग

कानपुर में लगातार हादसे हो रहे हैैं. शराब पीकर तेज रफ्तार से वाहन चलाने के मामले सामने आ रहे हैैं. हेलमेट न लगाने की वजह से हेड इंजरी की वजह से लोगों की मौत बड़ी संख्या में हो रही है. डीसीपी ट्रैफिक आरती सिंह ने बताया कि कानपुराइट्स को अगर अपनी जिंदगी से प्यार है तो टू व्हीलर में हेलमेट और फोर व्हीलर में सीट बेल्ट लगाकर ही सडक़ पर उतरना चाहिए. तेज रफ्तार से वाहन न चलाएं और ट्रैफिक नियमों का पालन करें.

2024-06-30T15:46:54Z dg43tfdfdgfd