JANJGIR-CHAMPA NEWS : 201 किलो गांजा व कार के साथ मप्र का एक युवक बिलासपुर से गिरफ्तार

नईदुनिया न्यूज , डभरा : बलांगीर ओडिसा से गांजा लेकर आ रही कार ग्राम घोघरी के पास बिजली के खंभे से टकराकर दुर्घटना ग्रस्त हो गई। जिसके बाद कार में सवार तीन युवक उसमें से निकल कर फरार हो गए। पुलिस ने कार से दो क्विंटल गांजा जब्त किया जिसकी कीमत 16 लाख रूपये बताई गई है। पुलिस ने मध्यप्रदेश के एक युवक जो बिलासपुर में रहता है उसे गिरफ्तार किया है। जबकि उसके दो अन्य फरार साथियों की पतासाजी की जा रही है।

गुरूवार की रात को डभरा पुलिस को मुखबीर से सूचना मिली कि एक सफेद रंग की कीया कार नंबर सीजी 13 एफ 6113 में बड़ी मात्रा में गांजा लेकर हसौद से डभरा की ओर मुख्य मार्ग से जा रहे हैं। सूचना पर पुलिस की टीम सर्तक हुई। रात 2 बजे के करीब ग्राम घोघरी के मुख्य मार्ग में स्थित राकेश चन्द्रा के घर के सामने कार बिजली के खम्भे से टकरा गई। कार में से तीन युवक निकलकर भागते हुए दिखे। पुलिस ने कार की तलाशी ली तो सीट में 201 पैकेट गांजा ब्राउन कलर के पन्नी में बंधा हुआ मिला। प्रत्येक पैकेट में 1 किलो भरी हुई थी।

एक पैकेट की कीमत 8000 रूपये के हिसाब से पुलिस ने 2 क्विंटल 1 किलो गांजा जब्त किया। जिसकी कीमत 16 लाख 8 हजार रूपये बताई गई है। पुलिस ने आरोपित युवकों को पकड़ने के लिए घेराबंदी की मगर तब तक वे फरार हो चुके थे। पुलिस ने धारा 20 (बी) एनडीपीएस एक्ट पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया और आरोपितों की पतासाजी शुरू की।

दो आरोपित फरार, की जा रही पतासाजी

पुलिस ने कार के नंबर के आधार पर संदेही अनिल कुमार सेन पिता अशोक कुमार वार्ड नं. 11 बाजार दफाई भालूमाडा थाना कोतमा जिला अनूपपुर (मप्र) वर्तमान निवासी खमतराई हाउसिंग बोर्ड थाना सरकंडा जिला बिलासपुर (छग) को हिरासत में लेकर पूछताछ की। जिसमें उसने अपने दो अन्य साथियों के साथ मिलकर ओडिसा के बलांगीर से गांजा को लेकर आने और मध्यप्रदेश ले जाना स्वीकार किया। पुलिस ने शुक्रवार को आरोपित अनिल कुमार को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया। पुलिस फरार दो अन्य आरोपितों की भी पतासाजी कर रही है।

कार्रवाई में ये थे शामिल

इस कार्रवाई में थाना प्रभारी प्रवीण राजपूत, एएसआई शंकरलाल साहू, आरक्षक मानसिंह कुर्रे, धनेश्वर दिवाकर, मिरीश साहू, भुनेश्वर गर्ग, राजु खुंटे, एकेश्वर चन्द्रा एवं साइबर टीम निरीक्षक अमित सिंह, प्रधान आरक्षक प्रेम नारायण राठौर, अश्वनी सिदार, आरक्षक फारूख खान, अलेक्सियुस मिंज, राकेश राठौर, घनश्याम पाण्डेय, खगेश्वर राठौर का सहयोग रहा।

ओडिसा के बलांगीर से गांजा लेकर मप्र जा रहे गिरफ्तार एक युवक मप्र का रहने वाला है। पिछले पांच छह साल से वह बिलासपुर में रह रहा था। उसके दो साथी फरार हैं जिनकी पतासाजी की जा रही है। शीघ्र ही उनकों भी पकड़ लिया जाएगा।

प्रवीण राजपूत

थाना प्रभारी, डभरा

2024-06-28T18:30:38Z dg43tfdfdgfd