JANJGIR CHAMPA CRIME NEWS: चोरी की नीयत से घर घुसे चोर, घर के कमरे में संदिग्ध हालत में मिला बुजुर्ग का शव, स्वजन ने जताई हत्या की आशंका

नईदुनिया प्रतिनिधि, जांजगीर चांपा। मोदी चौक चांपा के पास महामाया डेयरी का संचालन छोटेलाल पांडे (62) के द्वारा किया जाता था। छोटेलाल का घर शंकर नगर वार्ड 25 में स्थित है। रोज की तरह सुबह छोटेलाल की पत्नी अपने महामाया डेयरी मोदी चौक पहुंची। घर में छोटेलाल पाण्डेय ही थे। उनका बेटा अमित और बहू राजस्थान घूमने गए हुए थे। 26 जून की शाम छोटेलाल की पत्नी ने वापस घर आने के लिए बार— बार फोन किया।

छोटेलाल द्वारा फोन उठाने पर गड़बड़ी की आशंका होने पर उनकी पत्नी ने अपने बेटे अमित को फोन लगाकर पता करने कहा। तब छोटेलाल के बेटे अमित ने अपने दोस्त जीवन और मनीष को घर जाकर देखने को कहा। जीवन और मनीष जब अमित के घर पहुंके तब देखा कि घर का दरवाजा खुला है और कमरे में छोटेलाल की संदिग्ध अवस्था में शव पड़ा है। तब आसपास के लोगो को बताकर तुरंत पुलिस और अपने दोस्त अमित को इसकी सूचना दी।

शंकर नगर सहित आसपास और उनके पहचान के लोगों ने बताया कि उनकी किसी से कोई दुश्मनी नहीं थी, ना ही किसी से कभी कोई विवाद हुआ। वे सामान्य जीवन जीते थे। लेकिन इस प्रकार घर के कमरे में संदिग्ध रूप से शव मिलने से पुरे मोहल्ले सहित नगर में हड़कंप मच गया। । घर के कमरे में रखे पेटी का ताला भी टूटा हुआ है।जिससे यह प्रतीत होता है कि चोरी की नियत से घुसे लोगो के द्वारा इस घटना को अंजाम दिया गया होगा। बहरहाल इस घटना के बाद से नगर वासी सहमे हुए हैं।

घर के कमरे में बुजुर्ग छोटे लाल पांडेय का शव मिला है। घटना शंकर नगर क्षेत्र के चांपा थाने में हुई है। शनिवार की रात करीब 9 बजे, पुलिस को सूचना मिली कि कमरे में बेड पर छोटे लाल पांडेय मृत पड़े हुए हैं। मृतक के सिर के पास लाल रंग का तार और पैरों की ओर एक लोटा पानी रखा हुआ मिला। कमरे में रखी आलमारी का दरवाजा भी खुला हुआ था, जिससे चोरी होने की आशंका है।

पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए मर्चुरी में रखा है। यह आशंका जताई जा रही है कि अज्ञात चोर घर में घुसकर चोरी की वारदात को अंजाम देने के लिए उनकी गला दबाकर हत्या की होगी। छोटे लाल पांडेय अपने परिवार के साथ रहते थे। घटना के समय उनकी पत्नी डेयरी दुकान पर बैठी थी और वे घर में अकेले थे।

चांपा थाना प्रभारी दिनेश पटेल का कहना है कि रात में दस बजे उन्हें सूचना मिली कि घर के कमरे में छोटे लाल पांडेय मृत पड़े हैं। पंचनामा कर शव को मर्चुरी में रखवा दिए थे, रात होने की वजह से पीएम नहीं हो सका, गुरुवार की सुबह शव का पीएम कराया गया है। पीएम रिपोर्ट मिलने के बाद ही मौत के कारणों का पता चल पाएगा। फिलहाल मर्ग कायम कर जांच की जा रही है।

इसके पहले भी कुछ दिन पहले एक अज्ञात चोर ने वहां मोबाइल लूटा था, लेकिन उसके बच्चों ने उसे पकड़ लिया था। यह जांच के अब विषय है।

2024-06-27T10:55:12Z dg43tfdfdgfd